MP: खरगोन के ऐश्वर्य ने फिर साधा गोल्ड पर निशाना, ओलंपिक में लहराएंगे भारत का परचम

इस वर्ल्ड कप में प्रथम भारत का यह 18 वर्षीय बालक ऐश्वर्य प्रताप सिंह, द्वितीय हांगकांग के पेकलर जलान और तीसरे स्थान पर चीन के झांग चांगहोंग रहे. 

MP: खरगोन के ऐश्वर्य ने फिर साधा गोल्ड पर निशाना, ओलंपिक में लहराएंगे भारत का परचम

राकेश जायसवाल/खरगोन: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के छोटे से गांव रतनपुर के ऐश्वर्य प्रतापसिंह तोमर ने एक बार फिर गोल्ड जीतकर खरगोन सहित प्रदेश एवं देश का नाम रोशन किया. ऐश्वर्य ने मुंबई में ऑल इंडिया इनविटेशनल लक्ष्य कप में सीनियर वर्ग में दस मीटर एयर राइफल इवेंट में 252.7 स्कोर बनाकर गोल्ड जीता. स्पर्धा में देशभर के 20 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. प्रतियोगिता में ऐश्वर्य प्रतापसिंह ने प्रथम स्थान पाकर गोल्ड जीता. ऐश्वर्य का ओलंपिक में भी चयन हुआ है. वह शूटिंग में ओलंपिक भी खेलेंगे.

इससे पहले ऐश्वर्य ने शूटिंग राइफल खेल में जर्मनी में जूनियर वर्ल्ड कप में 50 मीटर 3 पोजिशन राइफल शूटिंग में 459.3 पाइंट हासिल कर देश को गोल्ड दिलाया था. इस वर्ल्ड कप में प्रथम भारत का यह 18 वर्षीय बालक ऐश्वर्य प्रताप सिंह, द्वितीय हांगकांग के पेकलर जलान और तीसरे स्थान पर चीन के झांग चांगहोंग रहे. 

ऐश्वर्य ने जर्मनी में गोल्ड से पहले एशियन गेम्स 17-18 में भी कांस्य जीता था. खेलो इंडिया पुणे में राइफल 50 मीटर में सिल्वर जीता था. ऐश्वर्य ने 15 साल की उम्र में नेशनल स्पर्धा में दस एयर राइफल गेम्स में गोल्ड जीता था. ऐश्वर्य चीन, कोरिया, जर्मनी में देश का डंका बजा चुका है. आगामी समय में देश को उनसे ओलंपिक में भारत का परचम लहराने की उम्मीदें हैं.