close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्‍तीसगढ़ चुनाव: जनता कांग्रेस को करारा झटका, अजीत जोगी की बहू बसपा में हुईं शामिल

अजीत जोगी की बहू ऋचा जनता कांग्रेस की गठबंधन की सहयोगी बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गई हैं.

छत्‍तीसगढ़ चुनाव: जनता कांग्रेस को करारा झटका, अजीत जोगी की बहू बसपा में हुईं शामिल
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में भी उठा-पटक का सिलसिला जारी है. एकतरफ जहां विधानसभा चुनाव में अजीत जोगी ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के खिलाफ राजनांदगांव सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. लेकिन उनके बेटे अमित जोगी ने शुक्रवार को ऐलान किया है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा की किसी भी सीट से पूर्व मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के सुप्रीमो अजीत जोगी चुनाव नहीं लड़ेंगे. वहीं दूसरी तरफ अजीत जोगी की जनता कांग्रेस को करारा झटका लगा है. अजीत जोगी की बहू ऋचा जनता कांग्रेस की गठबंधन की सहयोगी बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गई हैं.

ऋचा के साथ गीतांजलि पटेल ने भी बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ले ली है. अब ऋचा जोगी अकलतरा से और गीतांजलि पटेल चंद्रपुर से बसपा के बैनर तले चुनाव लड़ेंगी. ऋचा जोगी अजीत जोगी की बहू हैं. ऋचा जोगी के अलावा अजीत जोगी की पार्टी की गीतांजलि पटेल भी बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं. गीतांजलि पटेल को चंद्रपुर से उम्मीदवार बनाने की चर्चा है.

छत्तीसगढ़: राजनांदगांव विधानसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे अजीत जोगी, बेटे अमित ने की घोषणा

बता दें कि ऋचा जोगी को जनता कांग्रेस ने स्‍टार प्रचारकों की सूची में जगह दी थी, लेकिन अब पार्टी की स्‍टार प्रचारक ही बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गई हैं. इससे पार्टी और परिवार को तो झटका लगा ही हैं, बसपा के साथ गठबंधन पर भी आंच आ सकती है. राज्‍य की 90 सीटों में से जनता कांग्रेस 55 तो बसपा 35 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. बसपा के हिस्से की लखमा और दंतेवाड़ा की सीट अब सीपीआई को दी गई है.