अखिलेश ने बताया कमलनाथ के बयान को गलत, कहा, 'ऐसी बातें महाराष्ट्र से सुनते थे'
Advertisement

अखिलेश ने बताया कमलनाथ के बयान को गलत, कहा, 'ऐसी बातें महाराष्ट्र से सुनते थे'

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा था कि बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग मध्य प्रदेश में यहां की स्थानीय आबादी की कीमत पर रोजगार पाते हैं .

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के इस बयान को आज गलत बताया कि बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को नौकरियां देने से उनके राज्य के युवाओं को रोजगार से वंचित रहना पडता है .

अखिलेश ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक कार्यक्रम के इतर कहा,‘हम ऐसी बातें महाराष्ट्र से सुनते थे . यह कहा जाता रहा है कि उत्तर भारतीय वहां क्यों आते हैं . ऐसी ही बात दिल्ली से आयी और अब मध्य प्रदेश से भी .’

कमलनाथ ने सोमवार को कार्यभार संभालने के बाद कहा था कि उनकी सरकार ऐसे उद्योगों को रियायतें देगी, जो अपनी नौकरियों का 70 फीसदी मध्य प्रदेश के लोगों को देंगे . उन्होंने कहा था कि बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग मध्य प्रदेश में यहां की स्थानीय आबादी की कीमत पर रोजगार पाते हैं .

'कर्ज माफी अच्छा फैसला'
अखिलेश से जब मध्य प्रदेश में किसानों की कर्ज माफी के फैसले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,‘यह अच्छा फैसला है . वहां की सरकार ने दो लाख रूपये तक का कर्ज माफ करने का फैसला किया है . हमारी पार्टी का मत है कि किसानों का पूरा कर्ज माफ किया जाना चाहिए .’’ 

भाजपा की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि वह पिछडों की जनगणना की बात करती है, सभी जातियों की नहीं . सबका साथ सबका विकास के लिए सभी जातियों की जनगणना होनी चाहिए .

(इनपुट - भाषा)

Trending news