बिजली बिल वसूलने के लिए कंपनी ने आजमाया अनोखा तरीका, बकाएदारों के घर तैनात किए हथियारबंद गार्ड!
Advertisement

बिजली बिल वसूलने के लिए कंपनी ने आजमाया अनोखा तरीका, बकाएदारों के घर तैनात किए हथियारबंद गार्ड!

यह पहली बार नहीं है कि बिजली वितरण कंपनी ने बिल की वसूली के लिए ऐसा तरीका अपनाया है. इससे पहले भी कंपनी विभिन्न तरीकों से बिजली बिल वसूलने की कोशिश कर चुकी है.

बिजली बिल वसूलने के लिए कंपनी ने आजमाया अनोखा तरीका, बकाएदारों के घर तैनात किए हथियारबंद गार्ड!

मुरैनाः जिले में बिजली सप्लाई करने वाली विद्युत वितरण कंपनी ने बकाएदारों से बिजली बिल वसूलने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है. दरअसल कंपनी ने बिल वसूलने के लिए बकाएदारों के बिजली कनेक्शन काटकर वहां हथियारबंद गार्ड तैनात कर दिए हैं. ये गार्ड इस बात का ध्यान रख रहे हैं कि बकाएदार बिजली का कनेक्शन फिर से ना जोड़ने पाएं. वहीं बिजली कंपनी के इस तरीके की इलाके भर में चर्चा हो रही है.

35 लाख का बिल बकाया
दरअसल कंपनी ने यह कार्रवाई 5 घरों के खिलाफ की है. इन परिवारों पर 35 लाख रुपए का बिजली बिल बकाया है. जब बार-बार नोटिस देने के बाद भी बिल नहीं चुकाया गया तो कंपनी ने अब बिल वसूलने के लिए सख्त तरीका अपनाया है. इसके तहत कंपनी ने इस पांचों घरों का बिजली कनेक्शन काट दिया है और ये लोग फिर से कनेक्शन ना जोड़ पाएं, इसके लिए इन बकाएदारों के घर पर हथियारबंद गार्ड तैनात कर दिए हैं. विद्युत वितरण कंपनी की इस कार्रवाई से बकाएदारों में हड़कंप मच गया है. 

पहले भी ऐसे ही अनोखे तरीके अपना चुकी है बिजली कंपनी
बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि बिजली वितरण कंपनी ने बिल की वसूली के लिए ऐसा तरीका अपनाया है. इससे पहले भी कंपनी विभिन्न तरीकों से बिजली बिल वसूलने की कोशिश कर चुकी है. बीते दिनों कंपनी ने 100 से अधिक बकाएदारों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने की सूची कलेक्टर ऑफिस में भेजी थी. विद्युत वितरण कंपनी मुरैना के उप महाप्रबंधक राजेश भदौरिया का कहना है कि इस तरह के अभियान इसलिए चलाए जा रहे हैं कि इससे बकाएदारों के मन में भय पैदा हो और बिजली बिल की वसूली की जा सके. 

ढोल भी बजा चुके
इससे पहले श्योपुर, हरदा जिले में बिजली वितरण कंपनी ने बिल वसूलने के लिए ऐसा ही एक गजब तरीका निकाला था. जिसमें बिजली कंपनी के कर्मचारी ढोल-नगाड़े के साथ बिजली बिल वसूलने पहुंचे थे. इसके पीछे कंपनी का उद्देश्य था कि इससे बकाएदारों को शर्मिंदगी महसूस हो और वह समय से बिजली का बिल भरें. 

वहीं कुछ माह पहले बिजली कंपनी ने मुरैना में ही बकाएदारों के नाम के बड़े बड़े होर्डिंग्स शहर भर में लगवा दिए थे. मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी का मुरैना में करोड़ों रुपए का बिजली बिल बकाया है. यही वजह है कि कंपनी बकाएदारों को शर्मिंदगी महसूस कराने के साथ ही उनके खिलाफ सख्ती अपना रही है.  

Trending news