सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़, दोनों ओर से हुई जोरदार गोलीबारी

एसपी जितेन्द्र शुक्ला के मुताबिक पुलिस को मौके से बड़े पैमाने में नक्सल सामान मिले हैं. करीब दर्जनभर सशस्त्र नक्सलियों ने गश्ती दल पर हमला किया.

सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़, दोनों ओर से हुई जोरदार गोलीबारी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

राजनांदगांव: राजनांदगांव जिले के औंधी इलाके में शनिवार दोपहर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. दोनों ओर से जोरदार गोलीबारी हुई. औंधी इलाके के बोगाटोला गांव के जंगल में नक्सलियों के जमावड़े का इनपुट पुलिस को मिला था. राजनांदगांव पुलिस के जवान जंगल में सर्चिंग के लिए घुसे. पुलिस जवानों की आहट पाकर नक्सली चौकन्ना हो गए और गोलीबारी शुरू कर दी. जवाब में पुलिस जवानों ने भी गोलियां बरसाईं हैं.

CG: पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर पर कांग्रेस का पलटवार,'अनर्गल आरोप न लगाएं'

राजनांदगांव एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि ग्राम बोगाटोला-निडेली-दोडके के बीच जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर जिला पुलिस बल, डीआरजी मदनवाड़ा और आईटीबीपी की टीमों को रवाना किया गया. शनिवार दोपहर करीब 1 बजे फायरिंग शुरू हो गई. एसपी जितेन्द्र शुक्ला के मुताबिक पुलिस को मौके से बड़े पैमाने में नक्सल सामान मिले हैं. करीब दर्जनभर सशस्त्र नक्सलियों ने गश्ती दल पर हमला किया.

भोपाल: कोरोना काल में बिगड़े आर्थिक हालात, पर्यटन निगम के कर्मचारियों के वेतन में कटौती

जवाबी फायरिंग और पुलिस के बढ़ते दबाव के बाद नक्सली फरार हो गए. माना जा रहा है कि आगामी 28 जुलाई से शुरू हो रहे शहीद सप्ताह के चलते नक्सली संभवत: मीटिंग कर रहे थे. हर वर्ष 28 जुलाई से 3 अगस्त तक नक्सलियों द्वारा शहीद सप्ताह मनाया जाता है. राजनांदगांव एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के लिए गए जवानों के लौटने के बाद इस घटना के अन्य अपडेट मिल पाएंगे.

WATCH LIVE TV