छत्तीसगढ़: अमित शाह ने आरक्षण को लेकर दिया बड़ा बयान
Advertisement

छत्तीसगढ़: अमित शाह ने आरक्षण को लेकर दिया बड़ा बयान

अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समुदायों के लिए आरक्षण नीति में कोई बदलाव नहीं बदलाव करेगी.

अमित शाह ने इस सभा से छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के लिए चुनावी शंखनाद कर दिया.

नई दिल्ली/अंबिकापुर: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जब तक केंद्र में भाजपा नीत सरकार है, आरक्षण को कोई नहीं हटा सकता है. शाह ने कहा कि केंद्र सरकार अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समुदायों के लिए आरक्षण नीति में कोई बदलाव नहीं बदलाव करेगी. साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के लिए चुनावी शंखनाद करते हुए कहा कि 'इस बार ऐसी जीत दर्ज करनी है कि कांग्रेस मूल समेत खत्म हो जाए. आपको बता दें कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने आरक्षण के मामले में सुनवाई करते हुए कहा था कि यह मामला संविधान पीठ में है, इसलिए इस पर आखिरी फैसला लेने का अधिकार उन्हीं के पास है. संविधान पीठ जब तक इस मामले में फैसला नहीं लेती है, तब तक केंद्र सरकार एससी/एसटी सरकारी कर्मचारियों को प्रमोशन में आरक्षण देती रहेगी.

राहुल से हिसाब मांगेगी जनता- शाह 
अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में सीएम रमन सिंह के साथ मंच साझा किया. अंबिकापुर में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि 'वो हमसे चार साल के काम का हिसाब मांग रहे हैं. मैं राहुल गांधी से कहना चाहता हूं कि राहुल बाबा हमें आपको अपनी सरकार के चार साल का हिसाब देने की जरूरत नहीं है. हम जनता को हिसाब देंगे. देश की जनता आप से चार पीढ़ी का हिसाब मांग रही है. जनता ने नाना जवाहरलाल नेहरू, नानी इंदिरागांधी, राजीव गांधी और मनमोहन सिंह के साथ कांग्रेस की सरकार देखी है. 55 साल तक कांग्रेस का शासन रहा तो देश का विकास क्यूं नहीं हुआ.' शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 'यहां मौजूद भीड़ ये बता रही है कि छत्तीसगढ़ में फिर से रमन सिंह की सरकार बनेगी. छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश को विकास की राह पर ले जाने का काम किया है. विकास यात्रा में इतनी लंबी यात्रा कोई नहीं कर सकता है. यह सिर्फ डॉक्टर रमन सिंह ही कर सकते हैं. बीजेपी सरकार ने ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे पार्टी का सिर झुके.'

कांग्रेस ने 55 साल सूखे के अलावा कुछ नहीं किया
अपने संबोधन में शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. साथ ही कांग्रेस के बीते 55 वर्षों के शासन पर भी सवाल उठाए. शाह ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि "कांग्रेस ने 55 साल तक सुख लेने के अलावे और कुछ नहीं किया है. कांग्रेस छत्तीसगढ़ के विकास का विरोध कर रही है, लेकिन सीएम रमन सिंह ने हर क्षेत्र में बेहतर काम किया है. छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहते हैं. लगता है अब कटोरा बड़ा हो गया है."

शाह ने किया सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र
अपने संबोधन में सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि पहले की सरकार पाकिस्तान को जवाब नहीं देती थी. हमारी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक किया. उनके घर में घुसकर भारत माता की जय बोलते हुए जवान बदला लेकर आये. इस दौरान शाह ने कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने कार्यकर्ताओं को जीत का संकल्प दिलाया और 65+ सीट लाने की अपील की.

Trending news