close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने 'मंत्री जी' से पूछा, हमारी योग्यता तो पूछ ली, कृपया अपनी भी बताइए

संवाद के दौरान इमरती देवी सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से उनकी एजुकेशन को लेकर सवाल कर रही थी. इसी दौरान एक कार्यकर्ता ने हाथ उठाया और मंत्री जी से प्रश्न पूछने की इच्छा जाहिर की.

VIDEO: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने 'मंत्री जी' से पूछा, हमारी योग्यता तो पूछ ली, कृपया अपनी भी बताइए

शिवपुरीः मध्यप्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी एक दिन के दौरे पर शिवपुरी पहुंची. रविवार को शिवपुरी के पलोग्राउंड मैदान में इमरती देवी ने जिले की तमाम आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से संवाद के दौरान एक आंगनबड़ी कार्यकर्ता ने मंत्री इमरती देवी से ऐसा सवाल किया, जिसने हर वहां मौजूद हर शख्स को चौंका दिया. 

दरअसल, संवाद के दौरान इमरती देवी सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से उनकी एजुकेशन को लेकर सवाल कर रही थी. इसी दौरान एक कार्यकर्ता ने हाथ उठाया और मंत्री जी से प्रश्न पूछने की इच्छा जाहिर की. जिसके बाद इमरती देवी ने कहा पूछिए आप क्या पूछना चाह रही हैं, इस पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने जवाब में कहा, आप हमसे तो पूछ रही है आपकी एजुकेशन क्या है? लेकिन आपकी क्वालिफिकेशन क्या है ये तो बताइए.

तीन बच्चियों की मौत होना सिस्टम की नाकामी है : मनीष सिसोदिया

कहीं और अच्छी सैलेरी पर काम कीजिए
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के सवाल पर भड़कते हुए इमरती देवी ने कहा कि आप कार्यकर्ता हैं, तो महिला ने जवाब दिया कि वह कार्यकर्ता नहीं बल्कि सहायिका हैं. महिला के प्रश्न का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि आपको अगर मानदेय कम लग रहा है तो हट जाओ, जो काम करेगी हम उसे देंगे. आप इस नौकरी को छोड़ दीजिए कहीं अच्छी सैलेरी पर काम कीजिए.

पहले भी सुर्खियों में आ चुकी हैं इमरती देवी
उल्लेखनीय है कि इमरती देवी का नाम इससे पहले भी सुर्खियों में आ चुका है. 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में वह मुख्यमंत्री का संदेश भी नहीं पढ़ पाईं थी. ग्वालियर में गणतंत्र दिवस के मुख्य कार्यक्रम में तिरंगा फहराने के बाद उन्हें संदेश पढ़ना था, लेकिन वो अटकने लगीं. काफी देर कोशिश के बाद जब उनसे नहीं पढ़ा गया, तो उन्होंने मंच से ही कह दिया- अब आगे कलेक्टर साब पढ़ेंगे. इतना कहकर वह हंसते हुए किनारे खड़ी हो गईं. प्रदेश की कैबिनेट मंत्री की ये हालत देख मौजूद अधिकारी व लोग भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए थे. 

डबरा से विधायक हैं इमरती देवी
बता दें, इमरती देवी ग्वालियर के डबरा से विधायक चुनी गईं हैं और गुना सांसद ज्योतिदित्य सिंधिया कोटे से उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया है.