मध्य प्रदेश में मौसम की मनमानी,कल इन शहरों में हो सकती है बारिश
Advertisement

मध्य प्रदेश में मौसम की मनमानी,कल इन शहरों में हो सकती है बारिश

मध्य प्रदेश में मौसम में नमी और दिन में तापमान में बढ़ोतरी के कारण कई जिलों में बारिश की बौछारें पड़ रही हैं. मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार और बुधवार को भी भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन और इंदौर में बारिश पड़ने की संभावना है.

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: अक्टूबर में जहां सर्दी शुरू होने लगती है, वहीं इस बार मानसून खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है.मध्य प्रदेश में मौसम में नमी और दिन में तापमान में बढ़ोतरी के कारण कई जिलों में बारिश की बौछारें पड़ रही हैं. मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार और बुधवार को भी भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन और इंदौर में बारिश पड़ने की संभावना है.

भोपाल में रविवार को भी हवा के साथ बारिश की बौछार पड़ी थी, लेकिन सोमवार को निकली तेज धूप के कारण उमस रही.हर साल की तुलना में इस साल अक्टूबर का महिना ज्यादा गर्म रहा है. जहां पिछले साल इन दिनों पारा 33 डिग्री तक नहीं पहुंचा था वहीं इस बार पारा 34-35 डिग्री के आसपास ही बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें-दशहरे से पहले मनेगी कर्मचारियों की दीवाली, 10-10 हजार के बोनस पर शिवराज की मुहर

पिछले 24 घंटे के दौरान रविवार सुबह 8.30 बजे तक इंदौर में 75.3, नीमच में 70, रतलाम में 50, नागदा में 48, मंदसौर में 28, इंदौर में 24, देवास में 23, राजगढ़ में 15, मंडला में 9, भोपाल में 7 और उज्जैन में 0.6 मिमी. बारिश पड़ी.

वरिष्ठ मौसम विज्ञानिक की मानें तो पिछले तीन दिनों से आंध्र तट पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ था. जो शनिवार को अरब सागर के रास्ते अरब देशों की तरफ बढ़ा. जिसके कारण प्रदेश में बड़े पैमाने पर नमी आ चुकी है. साथ ही प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में दिन का तापमान बढ़ा हुआ है.

Watch LIVE TV-

Trending news