close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आर्म रेसलिंग के दिव्यांग चैंपियन को सीएम भूपेश बघेल ने दी एक लाख की आर्थिक सहायता

श्रीमंत झा ने अगस्त में किर्गिस्तान देश में आयोजित पैरा एशिया आर्म रेसलिंग (पंजा कुश्ती) प्रतियोगिता में भारत देश का प्रतिनिधित्व करते हुये स्वर्ण पदक जीता है.

आर्म रेसलिंग के दिव्यांग चैंपियन को सीएम भूपेश बघेल ने दी एक लाख की आर्थिक सहायता
इस चैम्पियनशिप के साथ ही वह स्विट्जरलैंड में आयोजित होने वाले स्वीश ओपन पैरा आर्म रेसलिंग स्पर्धा के लिये क्वालीफाई हो गया है.

रायपुर: एक खिलाड़ी का सपना होता है कि खेल की दुनिया में अपनी प्रतिभा से खेल और देश का नाम रोशन करे. एशियन पैरा आर्म रेसलिंग प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुये स्वर्ण पदक जीतने वाले भिलाई के दिव्यांग खिलाड़ी श्रीमंत झा का भी कुछ ऐसा ही सपना है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बुधवार को पंजाकुश्ती के चैम्पियन श्रीमंत ने मुलाकात की. इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने उन्हें खेल के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ने की शुभकामनाएं दी. दिव्यांग चैम्पियन श्रीमंत झा के सपनों में कोई रूकावट न आए और वह खेल के माध्यम से छत्तीसगढ़ राज्य का नाम इसी तरह रोशन करता रहे, इसलिए एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी प्रदान की.

मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित जनचौपाल कार्यक्रम के दौरान श्रीमंत झा ने बताया कि पिछले माह अगस्त में उसने किर्गिस्तान देश में आयोजित पैरा एशिया आर्म रेसलिंग (पंजा कुश्ती) प्रतियोगिता में भारत देश का प्रतिनिधित्व करते हुये स्वर्ण पदक जीता है. इस चैम्पियनशिप के साथ ही वह स्विट्जरलैंड में आयोजित होने वाले स्वीश ओपन पैरा आर्म रेसलिंग स्पर्धा के लिये क्वालीफाई हो गया है. 

 

श्रीमंत ने बताया कि 2013 से अभी तक 13 अंतर्राष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिताओं में विभिन्न अवार्ड हासिल किए हैं. भिलाई निवासी श्रीमंत झा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता दिये जाने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में शामिल होने के दौरान आर्थिक रूप से दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सम्मान देकर एक खिलाड़ी को खेल के प्रति प्रोत्साहित किया.