एकतरफा कार्रवाई पड़ी अशोकनगर एसपी को भारी, भोपाल PHQ में तबादला

कांग्रेस ने अशोकनगर एसपी पर उपचुनाव के दौरान एकपक्षीय कार्रवाई करने की शिकायत की थी. जिसके बाद चुनाव आयोग ने मामले में एक्शन लिया

एकतरफा कार्रवाई पड़ी अशोकनगर एसपी को भारी, भोपाल PHQ में तबादला
सांकेतिक तस्वीर

अशोकनगरः मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले चुनाव आयोग के निर्देश के बाद अशोकनगर एसपी को हटाया गया है. कांग्रेस की शिकायत के बाद एसपी रघुवंश कुमार सिंह का तबादला PHQ भोपाल कर दिया गया है. तो वहीं तरुण नायक अशोकनगर जिले के नए एसपी होंगे. दरअसल, कांग्रेस ने चुनाव आयोग में अशोकनगर एसपी के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई की शिकायत कर दी थी. जिसके बाद चुनाव आयोग ने जांच के बाद एसपी का तबादला कर दिया. 

ये भी पढ़ेंः- CM की प्रणाम पॉलिटिक्सः पाटीदार वोट साधने, सीएम ने पूर्व विधायक के समक्ष जोड़े हाथ

कांग्रेस ने दिया था धरना
कांग्रेस ने रघुवंश कुमार सिंह पर आरोप लगाया था कि उपचुनाव के दौरान एसपी बीजेपी के पक्ष में काम कर रहे हैं. इस तरह की एक पक्षीय कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत करने के साथ ही धरना प्रदर्शन भी किया था. जिसके बाद चुनाव आयोग ने मामले में जांच करते हुए आज सोमवार को एसपी का तबादला भोपाल पुलिस हेडक्वार्टर (PHQ) में कर दिया है. साथ ही उनकी जगह अब तरुण नायक को जिले का नया एसपी बनाया गया है. 

ये भी पढ़ेंः- अब चेहरा दिखाने से ही मिल जाएगा सर्टिफिकेट, जानें CBSE की इस नई सुविधा के बारे में

अशोकनगर और मुंगावली सीट पर होना है उपचुनाव 
अशोकनगर जिले की दो विधानसभा सीटों अशोकनगर और मुंगावली में इस बार उपचुनाव होना है. जिसके लिए 3 नवंबर को मतदान होगा, जिसके नतीजे 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे. मुंगावली सीट पर बीजेपी से ब्रजेंद्र सिंह यादव, कांग्रेस से कन्हैया राम लोधी और बसपा से डॉ. वीरेंद्र शर्मा मैदान में खड़े हैं. तो वहीं अशोकनगर विधानसभा सीट पर बीजेपी से जजपाल सिंह जज्जी, कांग्रेस से आशा दोहरे और बसपा से स्ट्रोम बिलिन भंडारी उपचुनाव लड़ रहे हैं.

WATCH LIVE TV