close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश में कांवड़ मार्ग पर दिन के समय माल ढुलाई वाले वाहनों पर लगा प्रतिबंध

इस संदर्भ में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को निर्देश जारी कर दिए हैं और कांवड़ मार्ग पर किसी भी तरह के भारी वाहनों की आवाजाही पर पूर्णतः रोक लगाने और मार्ग पर कड़े सुरक्षा इंतजाम की बात कही है.

मध्य प्रदेश में कांवड़ मार्ग पर दिन के समय माल ढुलाई वाले वाहनों पर लगा प्रतिबंध
कई स्थानों पर भार वाहक वाहनों का कांवड़ियों को शिकार बनना पड़ा है.

भोपालः मध्य प्रदेश में सावन माह में निकलने वाली कांवड़ यात्रा के श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए प्रशासन ने संबंधित मार्गो पर दिन के समय माल ढुलाई वाले वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी है. इस संदर्भ में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को निर्देश जारी कर दिए हैं और कांवड़ मार्ग पर किसी भी तरह के भारी वाहनों की आवाजाही पर पूर्णतः रोक लगाने और मार्ग पर कड़े सुरक्षा इंतजाम की बात कही है.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को ट्वीट किया, "सावन माह में हमारी धार्मिक कावड़ यात्रा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में धूमधाम से निकलती है. प्रदेश में प्रशासन कावड़ यात्रियों की सुरक्षा के संपूर्ण इंतजाम करे. यात्रा मार्ग पर दिन के समय भारवाहक वाहनों के प्रवेश प्रतिबंधित किए जाएं और अन्य सारे आवश्यक इंतजाम किए जाएं, ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत, परेशानी न हो."

कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे और माइक पर नहीं लगेगी रोक, लेकिन बजेंगे सिर्फ भजनः सीएम योगी

ज्ञात हो कि सावन माह में शिवालयों महेश्वर, महाकालेश्वर, पशुपतिनाथ, ओंकारेश्वर आदि स्थानों के अलावा स्थानीय प्रमुख मंदिरों तक के लिए कांवड़ यात्राएं निकलती हैं. बीते वर्षो में कई स्थानों पर भार वाहक वाहनों का कांवड़ियों को शिकार बनना पड़ा है. इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने भार वाहक वाहनों के आवागमन को दिन के समय प्रतिबंधित कर दिया है.