बड़वानी: महिला मजदूर को स्क्रीनिंग के दौरान हुई प्रसव पीड़ा, SDM की गाड़ी में दिया बच्ची को जन्म
Advertisement

बड़वानी: महिला मजदूर को स्क्रीनिंग के दौरान हुई प्रसव पीड़ा, SDM की गाड़ी में दिया बच्ची को जन्म

 मां और बेटी दोनों सुरक्षित हैं. दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया है और डॉक्टर उनके स्वास्थ्य पर निगरानी रखे हुए हैं.

नवजात बच्ची के साथ स्वास्थ्य कर्मचारी.

बड़वानी: कोरोना महामारी के कारण घोषित लॉकडाउन में सबसे ज्यादा परेशानी प्रवासी मजदूरों को उठानी पड़ी है. काम-धंधा ठप्प होने की वजह से इन मजदूरों के पास इनकम का कोई दूसरा जरिया बचा नहीं है. इन प्रवासी मजूदरों को खाने के भी लाले पड़ गए हैं.

हजारों हजार मजदूर सैकड़ों किलोमीटर के सफर पर पैदल ही निकल पड़े हैं. मीडिया और सोशल मीडिया पर मजदूरों की पीड़ा देखने के बाद सरकारें इनके लिए परिवहन मुहैया कराने के लिए मजबूर हुई हैं. केंद्र सरकार ने भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलवाई हैं.

पत्नी का फोन बिजी आने पर क्वॉरंटीन सेंटर से भागा पति, घर पहुंचकर काट दिया बीवी का हाथ

गुजरात से ऐसे ही एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सवार होकर बड़वानी के रहने वाले मजूदर दंपति गुरुवार को अपने गृह जनपद पहुंचे. प्रशासन मजदूर दंपति की स्क्रीनिंग करने में जुटा था. इसी दौरान मजदूर की पत्नी को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई.

बड़वानी एसडीएम ने वहां मौजूद कर्मियों को अपनी गाड़ी सौंपकर महिला को अस्पताल पहुंचाने का आदेश दिया. प्रशासन के लोग महिला को एसडीएम के वाहन में बिठाकर अस्पताल ले जा रहे थे. महिला ने अस्पताल के रास्ते में एसडीएम वाहन के अंदर ही बच्ची को जन्म दिया.

MP: शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्रियों से की चर्चा, लॉकडाउन 4.0 को लेकर मांगे सुझाव

हालांकि मां और बेटी दोनों सुरक्षित हैं. दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया है और डॉक्टर उनके स्वास्थ्य पर निगरानी रखे हुए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news