अंग्रेजी कमजोर होने के कारण B.E. की पढ़ाई में होती थी दिक्कत, छात्र ने लगाया मौत को गले
Advertisement

अंग्रेजी कमजोर होने के कारण B.E. की पढ़ाई में होती थी दिक्कत, छात्र ने लगाया मौत को गले

शुभम मालवीय नाम का छात्र DAVV (यूनिवर्सिटी) में इंजीनियरिंग का छात्र था. वह हिंदी मीडियम का छात्र था. ऐसे में बीई में उसे इंग्लिश कमजोर होने के कारण दिक्कतें आ रही थीं. उसने अपने परिजनों को ये बात बताई, लेकिन उन्होंने उसकी नहीं सुनी और उसे BE नहीं छोड़ने दी.

अंग्रेजी कमजोर होने के कारण B.E. की पढ़ाई में होती थी दिक्कत, छात्र ने लगाया मौत को गले

इंदौर : मध्यप्रदेश की व्यवसायिक राजधानी इंदौर में आत्महत्या का झकझोर देने वाला मामला सामने आया है. एक छात्र ने सिर्फ इस बात पर आत्महत्या कर ली, क्योंकि उसकी अंग्रेजी थोड़ी कमजोर थी. इस कारण उसे इंजीनियरिंग की पढ़ाई में दिक्कत आ रही थी. ये बात उसने अपने परिजनों को भी बताई थी. लेकिन किसी ने उसकी बात को गंभीरता से नहीं लिया. अंत में उसने 28 अक्टूबर को आत्महत्या कर ली. छात्र DAVV में पढ़ता था. यूनिवर्सिटी के कुलपति का कहना है कि B.E के लिए इंग्लिश ज़रूरी है.

पुलिस के अनुसार, शुभम मालवीय नाम का छात्र DAVV (यूनिवर्सिटी) में इंजीनियरिंग का छात्र था. वह हिंदी मीडियम का छात्र था. ऐसे में बीई में उसे इंग्लिश कमजोर होने के कारण दिक्कतें आ रही थीं. उसने अपने परिजनों को ये बात बताई, लेकिन उन्होंने उसकी नहीं सुनी और उसे BE नहीं छोड़ने दी. उसने ये बात अपने दोस्तों को भी बताई. परेशान छात्र ने 28 अक्टूबर को आत्महत्या कर ली. उसके एक दोस्त ने इंग्लिश नहीं आने के कारण बीई की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी.

फरीदाबाद : ऑफिस में घुसकर पूर्व कर्मचारी ने मैनेजर को गोलियों से भूना

इंदौर डीआईजी हरिनारायण चारि मिश्र ने बताया कि इंजीनियरिंग का शुभम भावना नगर में रहकर पड़ाई करता था. उसके परिजन दूसरे शहर में रहते हैं.  वह इंग्लिश नहीं आने के चलते परेशान था और बीई की पड़ाई छोड़ना चाहता था पर परिजनो पर परिजनो ने ऐसा नहीं करने दिया. वहीं DAVV यूनिवर्सिटी के कुलपति नरेंद्र धाकड़ बोले- BE इंग्लिश मीडियम कोर्स है, जिसे नहीं आती उसे सीखनी चाहिए. इसमें हम कुछ नहीं कर सकते.

 

Trending news