MP: बैतूल में युवक की मौत के बाद भड़की हिंसा, धारा 144 लागू
Advertisement

MP: बैतूल में युवक की मौत के बाद भड़की हिंसा, धारा 144 लागू

बैतूल जिले के आठनेर में लापता युवक सुमित लहरपुरे की हत्या के बाद गुरुवार को पुलिस की लेटलतीफी से नाराज लोगों ने जमकर हंगामा मचाया.

लोगों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने शहर में पुलिस फोर्स बढ़ाने के साथ धारा 144 लगा दी है.

नई दिल्ली/बैतूल: बैतूल जिले के आठनेर में लापता युवक सुमित लहरपुरे की हत्या के बाद गुरुवार को पुलिस की लेटलतीफी से नाराज लोगों ने जमकर हंगामा मचाया. लोगों ने हिंसात्मक प्रदर्शन करते हुए जमकर तोड़फोड़ की और दो दुकानों को आग के हवाले भी कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर भीड़ ने पथराव कर दिया. पथराव में मुलताई के एसडीओपी गंभीर रूप से घायल हो गए. लोगों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने शहर में पुलिस फोर्स बढ़ाने के साथ धारा 144 लगा दी है. गौरतलब है कि सुमित लहरपुरे नाम का युवक आठ जुलाई को लापता हो गया था. परिजनों ने उसकी तलाश की और पता नहीं लगने पर नौ जुलाई को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. वहीं, बुधवार शाम को सुमित की लाश ताप्ती नदी के किनारे मिली थी. परिजनों ने उसकी हत्या का शक जताया था. हत्या की घटना के बाद से ही लोगों का गुस्सा भड़क गया था. 

पुलिस ने बताया कि सैकड़ों की संख्या में लोगों ने सुबह बस स्टैंड के आसपास एकत्रित होना शुरू किया. लोगों ने आठनेर से मुलताई, भैंसदेही और बैतूल की ओर जाने वाली रोड पर चक्का जाम कर दिया. टायरों को जलाकर रोड के वाहनों के आने-जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया. मौके पर समझाइश करने पहुंची पुलिस पर प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने चूड़ियां फेंकी. कई जगहों पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई. इस बीच पुलिस ने आदेश मिलने और पर्याप्त पुलिस बल एकत्रित होने के बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया. पुलिस का कहना है कि युवक की हत्या के आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी. आपको बता दें कि लहरपुरे मूलत: साहू समाज में आता है और यह समाज जिले में ताकतवर है.

Trending news