भारत बंदः पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ आज विरोध प्रदर्शन

मध्य प्रदेश के साथ ही बिहार, ओड़िशा, आंध्र प्रदेश, केरल और उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस के भारत बंद को खुला समर्थन मिल रहा है. 

भारत बंदः पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ आज विरोध प्रदर्शन
फोटो साभार : ANI

नई दिल्लीः एक तरफ जहां देशभर में पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने आज भारत बंद का आह्वान किया है तो वहीं आज भी पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि देखी गई. पेट्रोल की कीमतों में 23 पैसे की वृद्धि दर्ज की गई तो डीजल में 22 पैसे की वृद्धि की गई है. वहीं कांग्रेस के बंद पर बीजेपी ने सवाल उठाये हैं. बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने साफ किया कि सरकार लगातार अपने स्तर पर फैसला ले रही है. कांग्रेस के जमाने में पेट्रोल, डीजल की कीमतें क्या हुआ करती थीं, यह सब जानते हैं और किस तरीके से महंगाई ने आम लोगों का जीना दूभर किया था इससे भी सभी अच्छी तरह से सब वाकिफ है.

भारत बंद LIVE : राजघाट पहुंचे राहुल गांधी, सरकार के खिलाफ देंगे धरना

मध्य प्रदेश में मिला खुला समर्थन
वहीं कांग्रेस मीडिया सेल के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि 'महंगाई ने आम लोगों का जीना दूभर कर रखा है, पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. आसमान छूती कीमतों से महंगाई का असर देखने को मिल रहा है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमत घटने के बाद भी प्रदेश में तेल की कीमत कम नही होती, कारण वेट है. इसीलिए देश में लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी लाने के लिए कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन का फैसला किया है.' वहीं कांग्रेस ने सभी कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं को साफ निर्देश दिये हैं कि दुकान या प्रतिष्ठान को बंद कराने के लिए किसी से भी जबरदस्ती न की जाए.

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है भाव

केरल, बिहार, आंध्रप्रदेश में भी समर्थन
मिली जानकारी के मुताबिक इस बार भारत बंद की अगुवाई यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी करेंगी. वहीं कांग्रेस का दावा है कि पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही वृद्धि को लेकर भारत बंद को 21 दलों का समर्थन मिल रहा है. बता दें मध्य प्रदेश के साथ ही बिहार, ओड़िशा, आंध्र प्रदेश, केरल और उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस के भारत बंद को खुला समर्थन मिल रहा है. जिसके चलते प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए हैं और भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. देश भर में यह बंद सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा.