close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भोपाल: SBI शाहपुरा ब्रांच से 1266 करोड़ की धोखाधड़ी, शक के घेरे में अधिकारी

बैंक फर्जीवाड़े के मामले में देश भर में सीबीआई छापे के तार मध्य प्रदेश से भी जुड़े हुए हैं. भोपाल में एसबीआई की शाहपुरा ब्रांच में फर्जी लोन से 12 सौ 66 करोड़ का फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है, जबकि मुरैना में यूको बैंक की ब्रांच से 186 करोड़ का फर्जीवाड़ा किया गया.

भोपाल: SBI शाहपुरा ब्रांच से 1266 करोड़ की धोखाधड़ी, शक के घेरे में  अधिकारी
(फाइल फोटो)

भोपालः बैंक फर्जीवाड़े के मामले में देश भर में सीबीआई छापे के तार मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से भी जुड़े हुए हैं. भोपाल में एसबीआई (SBI) की शाहपुरा ब्रांच में फर्जी लोन से 12 सौ 66 करोड़ का फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है, जबकि मुरैना में यूको बैंक की ब्रांच से 186 करोड़ का फर्जीवाड़ा किया गया. बताया जा रहा है कि भोपाल (Bhopal) में एडवांटेज ओवरसीज कंपनी के डायरेक्टर्स और प्रमोटर्स ने गोविंदपुरा इलाके में जमीन बता कर 6 हजार करोड़ की क्रेडिट लिमिट हासिल की.

एसबीआई की शाहपुरा ब्रांच से 1266 करोड़ का लोन ले लिया. वहीं मुरैना के कांग्रेस के विधायक रघुराज कंसाना के भतीजे कुशल की एग्रो कंपनी ने फर्जी स्टॉक दिखाकर बैंक से करीब 186 करोड़ की धोखाधड़ी की. फर्जीवाड़ा करने के लिये कंपनी की मुंबई और भोपाल में ब्रांच बताई गई थी. कंपनी के श्रीकांत भासी, दिनेश अरकोट, मनीष कुमार सिंह, गगन शर्मा और जीजो जॉन पर एफआईआर दर्ज की गई है.

मां की पुण्यतिथि पर BJP MLA ने कराई थी भजन संध्या, साधुओं को नहीं मिली दक्षिणा तो...

बता दें फर्जी खातों के माध्यम से बैंक से 186 करोड़ का लोन लेने के मामले में मुरैना के 6 से ज्यादा वेयर हाउस पर CBI की छापेमार कार्रवाई की है. सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन की कार्रवाई में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि इस छापेमार कार्रवाई में अलग-अलग वेयर हाउस से कुल 1 करोड़ 30 लाख रुपए का कैश बरामद हुआ है.