close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भोपाल नाव हादसाः मछुआरों पर दर्ज हुई FIR के विरोध में मांझी समाज ने निकाला जुलूस

मछुआरों ने छोटे तालाब के कालीघाट से सीएम हाउस तक हाथों पर काली पट्टी बांधकर जुलूस निकालते हुए नाव हादसे पर हुई कार्रवाई का विरोध जताया.

भोपाल नाव हादसाः मछुआरों पर दर्ज हुई FIR के विरोध में मांझी समाज ने निकाला जुलूस
जुलूस को कमलापार्क के पास पुलिस ने बेरिगेट्स लगाकर रोका.

भोपालः राजधानी भोपाल के खटलापुर घाट में गणेश विसर्जन के दौरान हुए हादसे के मामले में 4 मछुआरों पर दर्ज हुई FIR का विरोध शुरू हो गया है. कार्रवाई के खिलाफ राजधानी भोपाल के मांझी समाज के नेतृत्व में मछुआरों ने मौन जुलूस निकालते हुए विरोध प्रदर्शन किया और SDM को अपना ज्ञापन सौंपा. मछुआरों ने छोटे तालाब के कालीघाट से सीएम हाउस तक हाथों पर काली पट्टी बांधकर जुलूस निकालते हुए नाव हादसे पर हुई कार्रवाई का विरोध जताया. इस जुलूस में बड़ी संख्या में कहार, भोई, ढीमर, बाथम, मल्हा, निषाद, मांझी और रायकवार समाज के लोग शामिल हुए.

जुलूस को कमलापार्क के पास पुलिस ने बेरिगेट्स लगाकर रोका, जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे लोग कमला पार्क के पास ही धरने पर बैठ गए और यहां उन्होंने SDM को अपना ज्ञापन सौंपते हुए भोपाल कलेक्टर को हटाने की मांग की और साथ ही मछुआरा समाज ने दुर्गा विसर्जन में भाग न लेने की भी चेतावनी दी. 

देखें लाइव टीवी

भोपाल नाव हादसाः नितिन ने अपनी जान पर खेलकर बचाई थी 6 लोगों की जान, अब किया जाएगा सम्मानित

इस जूलूस में नाव हादसे में 6 लोगों की जान बचाने वाले नितिन बाथम ने भी हिस्सा लिया था. नितिन ने हादसे में 4 लोगों पर हुई कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा कि वह समाज के लिए प्रशासन की ओर से मिले सम्मान और सम्मान राशि दोनों को वापस कर देंगे, क्योंकि समाज के लोगों पर गलत कार्रवाई की गई है. हादसे में उनका कोई दोष नहीं था.

उज्जैनः बहन की हत्या के बाद आरोपी ने थाने में पिया एसिड, थाना प्रभारी सहित 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के भोपाल में बीते शुक्रवार को गणपति विसर्जन के दौरान हुए नाव हादसे के चलते 11 लोगों की डूबने से मौत हो गई. यह हादसा राज्य पुलिस मुख्यालय (PHQ) और राज्य आपदा बचाव दल (SDRF) के पास निचली झील के खटलापुरा घाट पर तड़के करीब 4.30 बजे हुआ. हादसे के बाद फरियादी निर्मल कुमार दास पिता दिलीप कुमार दास निवासी 1100 क्वाटर पिपलानी की रिपोर्ट पर नाव चलाने वाले (नाविक) आकाश बाथम और चंगू बाथम के खिलाफ थाना जहांगीराबाद में अपराध क्रमांक 1033/19 IPC की धारा 304(A) का पंजीबद्ध किया गया है.