close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: भोपाल हादसे का खतरनाक मंजर, 45 सेकंड के भीतर यूं झील में समा गई 11 जिंदगियां

इस वीडियो में नाव से पानी में गिरे लोगों को जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ते देखा जा सकता है.  

VIDEO: भोपाल हादसे का खतरनाक मंजर, 45 सेकंड के भीतर यूं झील में समा गई 11 जिंदगियां
लबालब भरी झील से बाहर निकलने छटपटाते लोग.

भोपाल: मध्य प्रदेश के भोपाल में शुक्रवार को गणपति विसर्जन के दौरान एक नाव के पलट जाने से 11 लोगों की डूबकर मौत हो गई. यह हादसा राज्य पुलिस मुख्यालय (PHQ) और राज्य आपदा बचाव दल (SDRF) के पास निचली झील के खाटलापुरा घाट पर तड़के करीब 4.30 बजे हुआ. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में नाव से पानी में गिरे लोगों को जिंदगी और मौत की जंग लड़ते देखा जा सकता है.  

दरअसल, नाव पर 19 लोग सवार थे. पांच लोगों को बचा लिया गया था और तीन लोग अभी भी लापता हैं. यह दुर्घटना तब हुई जब गणेश जी की एक भारी मूर्ति बीच पानी में नाव में झुक गई, जिससे नाव पलट गई.

दो नाव आपस में जुड़े थे, जिस पर 23 लोग सवार थे. सभी लोग 27-28 वर्ष की आयु के थे. किसी ने लाइफ जैकेट नहीं पहनी हुई थी. जैसे ही एक नाव पलटने लगी, उस पर सवार लोगों ने दूसरे नाव पर कूदने की कोशिश की, जिससे उनका संतुलन बिगड़ गया. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे पानी से निकलने के लिए आखिर कैसे लोग छटपटा रहे हैं और किनारे पर आने के लिए हाथ-पैर मार रहे हैं. आखिरकार घाट पर खड़े कुछ लोग तैरकर उनको बचाने जाते हैं, लेकिन तक तक 11 लोग डूबने लगते हैं. आप भी देखिए वीडियो...

मारे गए लोग पिपलानी, भेल टाउनशिप के निवासी थे. नगर निगम ने कहा कि गोताखोरों के जरिए बचाव अभियान जारी है. भारी बारिश में भी एसडीआरएफ की टीमें, गोताखोर और पुलिस दल तलाश जारी रखे हुए हैं.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रत्येक मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है और घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लापरवाही का मुद्दा उठाया है और आश्चर्य जताया कि जुलूस निकालने वालों को जैकेट क्यों नहीं पहनाया गया. वह मुआवजे से संतुष्ट नहीं है.