कोरोना वैक्सीन ट्रायल को लेकर भोपाल कलेक्टर ने दी GOOD NEWS, 'रोको-टोको' अभियान को सराहा

मध्य प्रदेश में कोरोना वैक्सीन के ट्रायल को लेकर अच्छी खबर है.

कोरोना वैक्सीन ट्रायल को लेकर भोपाल कलेक्टर ने दी GOOD NEWS, 'रोको-टोको' अभियान को सराहा
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना वैक्सीन के ट्रायल को लेकर अच्छी खबर है. भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि अभी तक वॉलिंटियर की तरफ से किसी भी तरह की शिकायत सामने नहीं आई हैं, लेकिन जिस तरह से कोरोना के  मामले बढ़ रहे हैं, हमें सतर्क रहने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: इस खूंखार सीरियल किलर ने 40 सालों में 93 महिलाओं को उतारा मौत के घाट, हैरान कर देगी इसकी कहानी

राजधानी में बढ़ सकते कंटेनमेंट जोन
भोपाल कलेक्टर ने बताया कि राजधानी में संक्रमण फैलने से रोकने के लिए ग्राउंड लेवल पर सख्ती की जा रही है. गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों पर चालाना की कार्रवाई की जा रही है. जिन इलाकों में ज्यादा मामले सामने आ रहे उन्हें कंटेनमेट एरिया बनाया जाएगा. वहीं अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है.

होम आईसोलेशन वाले मरीजों की सख्ती से मॉनिटरिंग
पिछले दिनों होम आइसोलेशन वाले मरीजों के घर के बाहर घूमने की शिकायतें मिल रहीं थीं, ऐसे लोगों को लेकर अब प्रशासन सख्त हो गया है. होम आइसोलेशन वाले मरीजों पर अब और सख्ती से नजर रखी जा रही है. दिन में दो बार वीडियो कॉलिंग से उन्हें वेरिफाई किया जा रहा है. समय-समय पर टीम घर जाकर चेक कर रही है. जो भी मरीज लापरवाही करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ZEE MPCG के अभियान की तारीफ
भोपाल कलेक्टर ने ZEE MPCG के रोको-टोको अभियान की तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि इस मुहिम से लोग जागरूक होंगे, मास्क लगाएंगे ओर कोरोना से बचेंगे.

क्या है रोको-टोको अभियान, जिसकी हो रही तारीफ
'रोको-टोको' अभियान जी मीडिया समूह द्वारा चलाया जा रहा जागरूकता अभियान है. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आम जनता को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक करने के लिए ही ये अभियान चलाया जा रहा है. इसमें राज्य के अलग-अलग जिलों में जी मीडिया के रिपोर्टर्स जाते हैं और वहां लाइव शो करते हैं. लाइव शो में उन लोगों से बात की जाती है, जिन्होंने मास्क नहीं लगाया होता है. उन्हें मास्क लगाने के लिए प्रेरित कर इस अभियान को कामयाब बनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: लोगों से किराए पर उठाते थे ATM कार्ड, बैंकों को लगाया करोड़ों का चूना, जानिए कैसे हुए गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: सर्दी के खिलाफ आजमाएं फूलगोभी, वजन तो कम होगा ही मन भी फूल जैसा खिल जाएगा...

WATCH LIVE TV