भोपाल: राजधानी में घटी कोरोना की रफ्तार, 16 वार्ड रेड से हुए ग्रीन जोन में तब्दील

आंकड़ों के मुताबिक राजधानी के रेड जोन में भी स्थितियां तेजी से बदल रही हैं. रेड जोन के 7 वार्ड में पिछले 7 दिनों से कोई केस नहीं आया है. अगर ऐसी स्थितियां कुछ दिन और रहेंगी तो इन्हें भी ग्रीन जोन में कर दिया जाएगा. 

भोपाल: राजधानी में घटी कोरोना की रफ्तार, 16 वार्ड रेड से हुए ग्रीन जोन में तब्दील
फाइल फोटो.

भोपाल: मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के बीच राजधानी भोपाल से राहत भरी खबर आई है. जिला स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 14 दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार राजधानी में घटी है. यही कारण है 85 में से 16 वार्ड अब ग्रीन जोन में आ गए हैं. इन वार्ड में पिछले 14 दिनों से कोई भी कोरोना का केस नहीं आया है. इसके अलावा राजधानी में कोरोना संक्रमण घटने के साथ दायरा भी सीमित होने लगा है. 

आंकड़ों के मुताबिक राजधानी के रेड जोन में भी स्थितियां तेजी से बदल रही हैं. रेड जोन के 7 वार्ड में पिछले 7 दिनों से कोई केस नहीं आया है. अगर ऐसी स्थितियां कुछ दिन और रहेंगी तो इन्हें भी ग्रीन जोन में कर दिया जाएगा. हालांकि 7 रेड जोन ऐसे भी हैं जहां कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है. पिछले 14 दिनों में यहां 10 नए मरीज आ चुके हैं. 

CG: कोरोना पॉजिटिव आने के बाद भी लोगों से मिलते रहे पंचायत सचिव, FIR दर्ज

आंकड़ों मुताबिक राजधानी का वार्ड नंबर 34 अभी भी चिंता का विषय बना हुआ है. अकेले इसी वार्ड में 204 संक्रमित मरीज हैं. वहीं, रेड जोन में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पहचान जल्द हो सके इसके लिए स्वास्थ विभाग अब सर्वे करेगा. साथ ही GMC के पीसीएम विभाग के डॉक्टर्स सर्विलांस सैमलिंग करेंगे. ताकि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पहचान हो सके.

Watch Live TV-