close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भोपालः मानसरोवर कॉम्प्लेक्स में 15 दिनों में दूसरी बार लगी आग, मची अफरा-तफरी

राजधानी भोपाल के मानसरोवर कॉम्प्लेक्स में शॉर्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग गई. 

भोपालः मानसरोवर कॉम्प्लेक्स में 15 दिनों में दूसरी बार लगी आग, मची अफरा-तफरी
भोपाल के मानसरोवर कॉम्प्लेक्स में लगी आग

नई दिल्लीः राजधानी भोपाल के मानसरोवर कॉम्प्लेक्स में शॉर्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग गई. जिससे कॉम्प्लेक्स में मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई. हालांकि, कॉम्प्लेक्स में आग लगने की सूचना मिलते ही भेल दमकल की टीम मौके पर पहुंच गई. जिससे समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. समय पर आप पर काबू पा लेने से कॉम्प्लेक्स में किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई. हालांकि, कॉम्प्लेक्स के अंदर रखा सामान इस आग में जरूर खाक हो गया. कॉम्प्लेक्स में आग लगने की सूचना जैसे ही फैली कई दुकानों को तुरंत खाली कर दिया गया. ताकि किसी तरह की बड़ी हानि न हो. वहीं लोगों की भीड़ भी हटा दी गई. जिससे की कोई बड़ी दुर्घटना न हो.

DHLF होम फाइनेंस कंपनी के ऑफिस में लगी आग
जानकारी के मुताबिक घटना शनिवार सुबह की है. आग तीसरी मंजिल में स्थित DHLF होम फाइनेंस कंपनी के ऑफिस में आग लग गई. लेकिन, इस पर समय रहते काबू पा लिया गया, लेकिन फिर भी लाखों का नुकसान हो गया. हालांकि आग लगने के कारण इमारत में मौजूद लोगों में दहशत का माहौल जरूर देखा गया. बता दें यह बीते 15 दिनों में दूसरी बार है जब कॉम्प्लेक्स में आग लगी है. इसके पहले 30 मई को भी कॉम्प्लेक्स में आग लग गई थी. 

MP: भोपाल के मानसरोवर कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

15 दिनों में दूसरी बार लगी आग
प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो आग की लपट काफी ऊंची थीं. ऐसे में अगर दमकल की टीम को पहुंचने में जरा भी देर होती तो कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. कॉम्प्लेक्स में कुछ दिनों पहले भी आग लगी थी. ऐसे में दोबारा आग लगने से लोग काफी घबराए हुए थे. आग बिल्डिंग के अंदरूनी हिस्से में लगने के कारण धुआं भी काफी ज्यादा उठ रहा था, लेकिन समय रहते इस पर काबू पा लिया गया.

मध्य प्रदेश : ट्रक में लगी आग, ड्राइवर की समझदारी से टला बड़ा हादसा

हबीबगंज स्टेशन के पास मौजूद है मानसरोवर कॉम्प्लेक्स
बता दें हबीबगंज स्टेशन के पास मौजूद मानसरोवर कॉम्प्लेक्स में कई शोरूम हैं. कॉम्प्लेक्स में कई बड़े ब्रांड्स के शोरूम हैं जहां से हर रोज लगभग लाखों का व्यापार होता है. जिसके चलते यहां काफी भीड़ होती है. लेकिन, शनिवार होने के कारण यहां भीड़ कम थी. जिससे बड़ा हादसा टल गया. हालांकि इस तरह से बार-बार आग लगना यहां के व्यापारियों को जरूर परेशान कर रहा है.