भोपालः साधना सिंह के नेतृत्‍व में किरार महासभा का आयोजन, भोपाल में जुटे 1 लाख लोग
Advertisement

भोपालः साधना सिंह के नेतृत्‍व में किरार महासभा का आयोजन, भोपाल में जुटे 1 लाख लोग

अखिल भारतीय किरार महासभा द्वारा आज (22 अप्रैल) भोपाल के भेल दशहरा मैदान में परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. किरार महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सीएम शिवराज की पत्नी साधना सिंह हैं जिनके नेतृत्‍व  में इस कार्यक्रम को संपन्‍न किया जाएगा.

किरार महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सीएम शिवराज सिंह की पत्नी साधना सिंह हैं.

नई दिल्लीः अखिल भारतीय किरार महासभा द्वारा आज भोपाल के भेल दशहरा मैदान में परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. किरार महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सीएम शिवराज की पत्नी साधना सिंह हैं जिनके नेतृत्‍व में इस कार्यक्रम को संपन्‍न किया जाएगा. इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज के अलावा लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन मुख्य अतिथि के रूप में और सांसद रोडमल नागर भी शामिल होंगे. इस महासभा में देश भर से लोगों को आमंत्रित किया गया है. बता दें कि इस सम्मेलन में पूरे देश से लगभग 1 लाख लोगों के आने की उम्मीद है और इस सम्मेलन को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सांसद रोडमल नागर संबोधित करेंगे.

  1. भोपाल के दशहरा मैदान में किरार महासभा का आयोजन
  2. किरार महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं साधना सिंह
  3. साधना सिंह के नेतृत्व में हो रहा है कार्यक्रम का आयोजन

साधना सिंह के दिशा-निर्देशन में होगा कार्यक्रम का आयोजन
दरअसल इसी साल कोटा में हुए किरार समाज के राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान आपसी सहमति से साधना सिंह को किरार समाज का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया था. बता दें कि साधना सिंह किरार महासभा की पहली महिला अध्यक्ष हैं और भोपाल में आयोजित यह सम्मेलन भी इन्हीं के प्रयासों से हो रहा है. किरार क्षत्रिय सम्मेलन के लिए 1 अप्रैल को क्षत्रिय महासभा की जिला स्तरीय बैठक बुलाई गई थी. यह बैठक महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष साधना सिंह के दिशा-निर्देशन में होने वाले सम्मेलन की तैयारियों के लिए ली गई थी. इस बैठक में महासभा के नवयुवक मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष शुभांशु किरार, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ऋषभ सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष संजीव किरार,राष्ट्रीय संगठन मंत्री रंजीत सिंह चौहान शामिल हुए. बैठक के दौरान सम्मेलन और इसके प्रचार प्रसार की रूप-रेखा तैयार की गई. 

दो महीने पहले से ही शुरू हो चुका था प्रचार-प्रसार
इस सम्मेलन का प्रचार-प्रसार दो महीने पहले ही शुरू हो चुका था. इस दौरान दो महीने से किरार समाज के पदाधिकारी देश भर के स्थानों पर घूम-घूमकर सामाज के लोगों को भोपाल आने का न्यौता दे रहे थे. इसके अलावा इस कार्यक्रम के दौरान शादी योग्य युवक-युवती परिचय सम्मेलन भी होगा. इस सम्मेलन में युवक-युवती के अलावा ज्यादा से ज्यादा प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को भी सम्मलित किया जाएगा.

Trending news