close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भोपालः मासूम का दष्कर्म करके हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस आरोपी को खंडवा से भोपाल ला रही है. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को कहा, "आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, पुलिस जल्द ही न्यायालय में चालान पेश करेगी. आरोपी को 30 दिन के अंदर सजा दिलाने के प्रयास किए जाएंगे.

भोपालः मासूम का दष्कर्म करके हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, पुलिस जल्द ही न्यायालय में चालान पेश करेगी. (फाइल फोटो)

भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक आठ वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी नृशंस हत्या करने के आरोपी को पुलिस ने खंडवा में गिरफ्तार कर लिया है. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आरोपी को जल्द सजा दिलाने की बात कही है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अखिल पटेल ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि कमला नगर थाना क्षेत्र की मंडवा बस्ती में मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने के आरोपी विष्णु प्रसाद को खंडवा जिले के ओंकारेश्वर से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस आरोपी को खंडवा से भोपाल ला रही है. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को कहा, "आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, पुलिस जल्द ही न्यायालय में चालान पेश करेगी. आरोपी को 30 दिन के अंदर सजा दिलाने के प्रयास किए जाएंगे." 

सूत्रों ने बताया कि आरोपी विष्णु ने पड़ोस में रहने वाली मासूम बच्ची को अगवा किया और अपने घर ले गया, जहां उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. अपने आरोप को छुपाने के लिए विष्णु बस्ती वालों के साथ बच्ची की तलाश में रात भर सक्रिय रहा. नाले में बच्ची का शव मिलने पर वह गायब हो गया. पुलिस ने जब विष्णु के घर की तलाशी ली तो वहां से टूटी हुई चूड़ियां और खून के निशान मिले. गौरतलब है कि कमला नगर थाना क्षेत्र की मंडवा बस्ती में आठ वर्षीय बच्ची शनिवार रात अपने घर से सामान लेने बाहर निकली और वापस नहीं लौटी. रविवार सुबह नाले में बच्ची का शव मिला.

देखें लाइव टीवी

भोपालः मासूम से रेप और हत्या के मामले में बोलीं साध्वी प्रज्ञा- दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

मामले में पुलिस की लापरवाही उजागर होने पर सात पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया. आरोपी पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किए जाने के साथ उसकी तलाश के लिए 20 दल गठित किए गए थे. खबरों के मुताबिक आरोपी को सोमवार सुबह खंडवा में गिरफ्तार कर लिया गया है. राजधानी में मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने से राज्य की सियासत गर्मा गई है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सरकार पर कानून व्यवस्था को न संभाल पाने का आरोप लगाया है. नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने मुख्यमंत्री कमलनाथ और गृहमंत्री बाला बच्चन से इस्तीफे की मांग की है.