भोपाल: बिना अनुमति काटे थे दो पेड़, नगर निगम ने लगाया लाख रुपए का जुर्माना

बिना अनुमति के आम के दो पेड़ों को काटने पर साकेत नगर 2-ए सेक्टर निवासी मो. सज्जाद पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया है.

भोपाल: बिना अनुमति काटे थे दो पेड़, नगर निगम ने लगाया लाख रुपए का जुर्माना
मध्य प्रदेश (Maddhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में बिना किसी अनुमति के पेड़ काटने वाले के खिलाफ नगर निगम ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है.

भोपाल: मध्य प्रदेश (Maddhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में बिना अनुमति के पेड़ काटने वाले के खिलाफ नगर निगम ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. बिना अनुमति के आम के दो पेड़ों को काटने पर साकेत नगर 2-ए सेक्टर निवासी मो. सज्जाद पर भोपाल नगर निगम ने एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया है.

बताया जा रहा है कि मो. सज्जाद ने एम्स के पास हाल ही में नया मकान बनाया है. जहां उनके नए घर के सामने आम के तीन पेड़ लगे थे. इस दौरान उन्होंने बिना नगर निगम की अनुमति के दो आम के पेड़ काट दिए, जबकि तीसरे पेड़ को काटने की तैयारी थी. लेकिन जैसे ही पेड़ों को काटने की सूचना नगर निगम तक पहुंची, तो निगम का अमला मौके पर पहुंच गया.

एएचओ रामरतन लोहिया ने मौके पर पहुंचकर कटे हुए पेड़ों को देखा और मामले की सूचना उद्यान अधिकारी मनोज मौर्य को दी. इसके बाद पूरा मामला अपर आयुक्त (स्वास्थ्य) राजेश राठौड़ और अपर आयुक्त (उद्यान) पवन सिंह तक पहुंचा. और दोनों अपर आयुक्तों के निर्देश पर एएचओ रामरतन लोहिया ने मो. सज्जाद पर कुल 1 लाख 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया. इस दौरान रामरतन लोहिया ने बताया कि इस जुर्माने में आठ नए पेड़ लगाने और उनका संरक्षण करने, रास्ता जाम करने के कारण होने वाली परेशानी का जुर्माना व अन्य खर्च भी शामिल किए गए हैं. बताया जा रहा है कि साकेत नगर 2-ए सेक्टर निवासी मो. सज्जाद ने आम के दो पेड़ काटकर एम्स जाने का रास्ता भी ब्लॉक कर दिया था.