VIDEO: मध्य प्रदेश में पत्रकार संदीप शर्मा की मौत, हत्या या हादसा?
Advertisement

VIDEO: मध्य प्रदेश में पत्रकार संदीप शर्मा की मौत, हत्या या हादसा?

भिंड में एक निजी चैनल के पत्रकार की ट्रक से कुचलकर मौत हो गई. अंदेशा जताया जा रहा है कि पत्रकार की मौत कोई हादसा नहीं, बल्कि हत्या है. 

संदीप शर्मा ने 26 अक्टूबर 2017 को अटेर SDOP इंद्रवीर सिंह भदौरिया और एक रेत माफिया के बीच पैसे के लेनदेन का वीडियो सीडी जारी करके हड़कंप मचा दिया था. (फोटो साभार ANI)

नई दिल्ली/भींड: मध्य प्रदेश में रेत माफियाओं की गुंडई इस कदर तक बढ़ चुकी है कि दिन दहाड़े पत्रकार की कुचलकर हत्या कर दी जाती है. भिंड में एक निजी चैनल के पत्रकार की ट्रक से कुचलकर मौत हो गई. अंदेशा जताया जा रहा है कि पत्रकार की मौत कोई हादसा नहीं, बल्कि हत्या है. दरअसल, संदीप शर्मा ने पुलिस और रेत माफियाओ के गठजोड़ का स्टिंग ऑपरेशन करते हुए खुलासा किया था. उस स्टिंग ऑपरेशन के बाद लगातार उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही थी. जान से मारने की धमकियों को लेकर संदीप शर्मा ने पुलिस से लेकर प्रधानमंत्री तक इसकी शिकायत की थी. लेकिन, पुलिस-प्रशासन ने उनकी शिकायतों को कभी  गंभीरता से नहीं लिया. अगर पुलिस-प्रशासन ने उनकी शिकायतों पर ध्यान दिया होता तो आज संदीप शर्मा जिंदा होते.

  1. 15 दिनों के भीतर SIT सौंपेगी अपनी रिपोर्ट
  2. जिस ट्रक से कुचला गया था वह ट्रक बरामद, लेकिन चालक फरार
  3. रेत माफिया और पुलिस की मिलीभगत का किया था खुलासा

भींड़ में पत्रकार संदीप शर्मा की मौत को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'पत्रकारों की सुरक्षा हमारी प्राथमिक जिम्मेदारी है. इस मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.' 

 

 

हालांकि, इस मामले को लेकर कांग्रेस ने हमलावर रुख अपना लिया है. कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, 'दिन दहाड़े एक पत्रकार की हत्या कर दी जाती है.' उन्होंने इस मामले की जांच CBI से करवाने की मांग की है.

 

 

SIT का गठन
संदीप शर्मा की हत्या के बाद प्रशासन की नींद खुली और जिला पुलिस अधीक्षक ने इस पूरे मामले की जांच के लिए SIT गठन का आश्वासन दिया है. बता दें, संदीप शर्मा ने 26 अक्टूबर 2017 को अटेर SDOP इंद्रवीर सिंह भदौरिया और एक रेत माफिया के बीच पैसे के लेनदेन का वीडियो सीडी जारी करके हड़कंप मचा दिया था. अटेर विधायक हेमंत कटारे ने भी इस मामले को मीडिया के सामने रखा था. फिलहाल पुलिस विभाग इस पूरे मामले की जांच कर रही थी. मामले का खुलासा करने के बाद से संदीप शर्मा को लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही थी.

 

 

सोमवार सुबह हुआ हादसा
इस बात की शिकायत संदीप शर्मा ने लिखित आवेदन देकर पुलिस अधिकारियों, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक से की थी. सोमवार की सुबह संदीप शर्मा बाइक पर सवार होकर सिटी कोतवाली के सामने इंदिरा चौक से गुजर रहे थे तभी एक ट्रक ने उन्हें कुचल दिया. यह पूरी घटना CCTV में कैद हो गई. दिल दहलाने वाला सीसीटीवी फुटेज जी न्यूज के पास उपलब्ध है.

अज्ञात चालक के खिलाफ मामला दर्ज
सीसीटीवी फुटेज में साफ पता चल रहा है कि संदीप शर्मा को जान बूझकर कुचला गया है. एक ट्रक पीछे से आता है, और बेरहमी से उन्हें कुचलकर वहां से ट्रक समेत भाग जाता है. संदीप की मौत की खबर लगते ही भींड के पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे मौके पर पहुंचे. जानकारी के मुताबिक जिस ट्रक से इस वारदात को अंजाम दिया गया था वह ट्रक सिटी कोतवाली से थोड़ी दूरी पर खड़ा मिल गया. इस घटना से देश और प्रदेश के सभी पत्रकार आहत हैं. भींड के सभी पत्रकार एकजुट हुए और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए SIT गठन की मांग की. पत्रकारों की मांग पर पुलिस अधीक्षक ने तुरंत SIT गठन का आदेश दिया. एडिशनल एसपी राजेंद्र वर्मा के सुपरविजन में SIT का गठन किया गया है. 15 दिनों के भीतर एसआईटी अपनी रिपोर्ट पेश करेगी. रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

Trending news