उपचुनाव से पहले MP बीजेपी ने की नए पदाधिकारियों की तैनाती, जानिए किसे क्या मिली जिम्मेदारी

बीजेपी द्वारा भोपाल शहर की जिम्मेदारी महेंद्र सिंह कुशवाहा और ग्रामीण क्षेत्र का प्रभार अमिता चपरा को सौंपा गया है.

उपचुनाव से पहले MP बीजेपी ने की नए पदाधिकारियों की तैनाती, जानिए किसे क्या मिली जिम्मेदारी
फाइल फोटो.

आकाश द्विवेदी/भोपालः उपचुनाव और नगरीय निकाय चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बीजेपी ने पार्टी में नए पदाधिकारियों की नियुक्ति की है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की अनुशंसा पर नए पदाधिकारियों की लिस्ट जारी की गई है. पार्टी ने पदाधिकारियों की तैनाती में वोटबैंक का भी पूरा ध्यान रखा है और इसी को देखते हुए अनुसूचित जाति और ओबीसी बाहुल्य संभागों के लिए मोर्चा प्रभारी की तैनाती भी की गई है.

इन्हें दी गई जिम्मेदारी
बीजेपी द्वारा भोपाल शहर की जिम्मेदारी महेंद्र सिंह कुशवाहा और ग्रामीण क्षेत्र का प्रभार अमिता चपरा को सौंपा गया है. अनुसूचित जाति मोर्चा के लिए पंकज जोशी को नर्मदापुरम संभाग व हरिशंकर खटीक को शहडोल संभाग की जिम्मेदारी दी गई है. पिछड़ा वर्ग मोर्चा के लिए रणवीर सिंह रावत को रीवा संभाग का प्रभारी बनाया गया है.

प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार को युवा मोर्चा का भोपाल और भगवानदास सबनानी को इंदौर संभाग का प्रभारी बनाया गया है. प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती को ग्वालियर और महामंत्री शरदेन्दु तिवारी को जबलपुर संभाग में किसान मोर्चा की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं सीमा सिंह जादौन को महिला मोर्चा की जिम्मेदारी दी गयी है. 

इनके अलावा विधायक मनीषा सिंह को बेटी-बचाओ, बेटी-पढ़ाओं और लाडली लक्ष्मी योजना का प्रभारी बनाया गया है. आशीष दुबे को खेल प्रकोष्ठ, नंदिनी मरावी को मछुआरा प्रकोष्ठ, राहुल कोठारी को विशेष संपर्क एवं केंद्रीय प्रवास, संगीता सोनी को महिला स्वसहायता समूह, जयदीप पटेल को अंत्योदय प्रकोष्ठ, अखिलेश जैन को आर्थिक प्रकोष्ठ, अनिल जैन को व्यापारी प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

पार्टी ने 11 पदाधिकारियों को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है. वहीं 5 को प्रदेश महामंत्री और 6 को प्रदेश मंत्री पद सौंपा गया है. 6 महिला पदाधिकारियों को भी प्रदेश मंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई है. इनके अलावा एक कोषाध्यक्ष और एक सह कोषाध्यक्ष भी बनाए गए हैं.