मनचले से तंग कॉलेज छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस कार्रवाई में हुई देरी तो दे दी जान
Advertisement

मनचले से तंग कॉलेज छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस कार्रवाई में हुई देरी तो दे दी जान

जिस लड़की की एक महीने बाद घर से डोली उठने वाली थी. बेरहम हालात ने उसे इतना परेशान किया कि अब घर वाले उसकी अर्थी उठा रहे हैं.

जया की मौत के बाद गांव में पसरे सन्नाटे और पुलिस के खिलाफ बढ़ती नाराजगी के बाद इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है

बैतूल (इरशाद हिंदुस्तानी): बैतूल में मनचले से तंग एक कॉलेज स्टूडेंट ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मनचला छात्रा की कुछ दिन पहले हुई सगाई तुड़वाने की धमकी दे रहा था. खास बात यह है कि छात्रा ने अपनी जान देने के पहले मनचले की हरकतों की शिकायत पुलिस से की थी लेकिन कोई कार्रवाई न होने से परेशान होकर उसने जान दे दी. किशोरी ने आत्महत्या के लिए गांव के युवक ब्रजेश को जिम्मेदार ठहराया है. जिसे पुलिस ने नरसिंहपुर से गिरफ्तार कर लिया है. गांव में तनाव के हालात देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है.

  1. यह कहानी बैतूल के गांव कामठी की है जहां आज सन्नाटा पसरा है
  2. 21 साल की जया ने बीते बुधवार की शाम आत्महत्या कर ली थी
  3. बीए की पढ़ाई कर रही जया की 27 फरवरी को सगाई हुई थी

एक महीने बाद उठनी थी डोली लेकिन उठी अर्थी
जिस लड़की की एक महीने बाद घर से डोली उठने वाली थी. बेरहम हालात ने उसे इतना परेशान किया कि अब घर वाले उसकी अर्थी उठा रहे हैं. यह कहानी बैतूल के गांव कामठी की है जहां आज सन्नाटा पसरा है. होशंगाबाद में बीए फाइनल की छात्रा जया चौरे की मौत ने यहां हर किसी को स्तब्ध कर दिया है. 21 साल की जया ने बीते बुधवार की शाम अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. परिजनों की मानें तो जया को गांव का ही ब्रजेश असवारे पिछले एक महीने से तंग कर रहा था. बताया जा रहा है कि ब्रजेश उसकी हाल ही में तय हुई सगाई तुड़वाने की धमकी दे रहा था.

fallback

पुलिस में भी की थी शिकायत लेकिन...
दरअसल, जया की हाल ही में 27 फरवरी को सगाई हुई थी. जिसके बाद ब्रजेश जया को फोन कर धमका रहा था कि वह उसकी सगाई तुड़वा देगा. उसने न केवल जया को धमकाया था बल्कि उसके भाई और होने वाले पति को भी फोन किया था. जिससे तंग जया ने बुधवार ही शाहपुर पुलिस को आवेदन देकर ब्रजेश के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. 11 बजे उसके आवेदन पर जब देर शाम तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो उसने सुसाइड नोट लिखकर अपनी जान दे दी.

पुलिस ने बताई एक नई बात
इधर इस मामले में पुलिस पर उठ रही उंगलियों के बाद पुलिस अपने बचने के बहाने खोज रही है. पुलिस अफसरों का कहना है कि आरोपी युवक ब्रजेश ने 13 मार्च को जनसुनवाई में आवेदन देकर बताया था कि उसने जया से आर्य समाज इटारसी में शादी कर ली है. उसे जया से मिलवाया जाए. इस आवेदन के आधार पर पुलिस इसे प्रेम प्रसंग से जोड़ रही है. जबकि कार्रवाई में हुई देरी से उठने वाले सवालों को दबाने के लिए सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने ब्रजेश को खिलाफ धारा 306 के तहत गिरफ्तार कर लिया है.

जया की मौत के बाद गांव में पसरे सन्नाटे और पुलिस के खिलाफ बढ़ती नाराजगी के बाद इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. हालांकि घटना से साफ है कि पुलिस तेजी से कार्रवाई करती तो जया मौत को गले नहीं लगाती.

Trending news