इस जिले में गाय पॉलीथीन खाती हैं? अब तक 45 की हुई मौत, पशुपालन मंत्री ने बताई वजह
Advertisement

इस जिले में गाय पॉलीथीन खाती हैं? अब तक 45 की हुई मौत, पशुपालन मंत्री ने बताई वजह

 पशुपालन मंत्री प्रेमसिंह पटेल के गृह जिले बड़वानी में पशुओं की हालात बेहद खराब है.गौशाला में रखी गई गायों में से एक-एक कर 45 गायों की मौत हो चुकी है. सभी के पेट से पॉलीथिन मिली हैं. 

सांकेतिक तस्वीर

बड़वानी: मध्य प्रदेश के पशुपालन मंत्री प्रेमसिंह पटेल के गृह जिले बड़वानी में पशुओं की हालात बेहद खराब है.गौशाला में रखी गई गायों में से एक-एक कर 45 गायों की मौत हो चुकी है. सभी के पेट से पॉलीथिन मिली हैं. 

दरअसल 3-4 महीने पहले सड़क पर आवारा गाय पॉलीथिन व कचरा खाती नजर आती थी. जिसे बाद मीडिया ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया. जिसके पशु पालन मंत्री प्रेमसिंह पटेल ऐसे पशुओं को गौशाला ले जाने के निर्देश दिए. करीब 55 गाय गौशाला ले जाया गया, जिनमें से एक-एक कर अब त क 45 गायों की मृत्यु हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें-जबलपुर की बेटी सुरभि ने दर्ज कराया इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम, 14 साल की छोटी उम्र में किया बड़ा कारनामा

राजपुर ब्लॉक के ग्राम बिलवानी स्थित गौशाला समिति के सदस्य की मानें तो हर मृत गाय के पेट से पोस्टमार्टम के दौरान पॉलीथिन निकली है. वहीं जब इस मामले में पशु विभाग के उप संचालक से बात की तो उन्होंने बताया कि कई गायों को उपचार के बाद ठीक किया है, तो कई की मौत हुई है. 

मंत्री पटेल की मानें तो ये लोगों की लापरवाही है. जो खाद्य सामग्री पॉलीथिन में भर के छोड़ देते हैं. जिसे गाय खा लेती हैं और इससे पॉलीथिन उनके पेट में चली जाती हैं. उन्होंने पालकों से भी अपील की है कि जिनसे गाय नहीं पाली जाती हैं वो गाय को गौशाला छोड़ दें.

मंत्री से गाय को गौशाला छोड़ने के बाद उसे भोजन मिला या नहीं पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस मामले में भी जांच की जा रही है. अगर कोई भी दोषी पाया गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

Watch LIVE TV-

Trending news