MP: रुपए दोगुने करने के नाम पर 126 लोगों से करोड़ों की ठगी, दो भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज
Advertisement

MP: रुपए दोगुने करने के नाम पर 126 लोगों से करोड़ों की ठगी, दो भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज

शाहजहांनाबाद निवासी आफताब खान और इकबाल उर्फ गुड्डू खान दोनों भाई हैं. इनका ऑयल एवं ब्लॉक पिस्टन का व्यापार है.

लोगों को फर्जी लेटर पैड पर अनुबंध बनाकर देते थे ठग. (प्रतीकात्मक फोटो)

भोपाल. मध्य प्रदेश के शाहजहांनाबाद थाना क्षेत्र में रुपए दोगुने करने के नाम पर 126 लोगों के साथ दो भाइयों ने करीब 10 करोड़ रुपए की ठगी की है. पुलिस ने लोगों की शिकायत पर दोनों भाइयों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. खबर लिखे जाने तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई थी. पुलिस इनकी तलाश कर रही है.

  1. रुपए दोगुने करने का झांसा दे करीब 10 करोड़ की ठगी
  2. 2013 से अब तक 126 लोगों को फंसाया
  3. विदेश में कंपनी बताकर लोगों से रुपए ऐंठे

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शाहजहांनाबाद निवासी आफताब खान और इकबाल उर्फ गुड्डू खान दोनों भाई हैं. इनका ऑयल एवं ब्लॉक पिस्टन का व्यापार है. 2013 में दोनों भाइयों ने शहर के लोगों से खुद की कंपनी में रुपए लगाने के लिए संपर्क किया. पहले तो इन्होंने लोगों को रुपए दिए, लेकिन जब ज्यादा लोग आने लगे तो सबके रुपए हड़प लिए.

fallback

यह भी पढ़ें: पढ़ाने जा रही थी महिला अतिथि शिक्षक, मोटर साइकिल सवार युवकों ने मारी गोली
200 से अधिक लोगों ने रुपए फंसे होने का अनुमान
शाहजहांनाबाद थाने में अभी तक दोनों भाइयों के खिलाफ 126 लोगों ने शिकायत दर्ज कराई है. अनुमान है कि करीब 200 से अधिक लोगों ने इसमें रुपए लगाए थे. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों ने लोगों के साथ करीब 10 करोड़ रुपए की ठगी की है. ये लोगों को फर्जी लेटर पैड पर अनुबंध बनाकर देते थे. समय अवधि पूरा हो जाने के बाद लोग इनके यहां रुपया मांगने जाते हैं तो डरा धमकाकर उन्हें वापस लौटा दिया जाता है. 

यह भी पढ़ें: जान हथेली पर रख यहां के किसान खेतों में उगाते हैं 'काला सोना'
श्रीलंका और नेपाल में बताते थे ब्रांच
आरोपियों का आयल एवं ब्लॉक पिस्टन का व्यापार है. लोगों को इसी में रुपया लगाने का झांसा देते थे. आरोपी कितने शातिर थे इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि ये भोलेभाले लोगों को झांसा देने के लिए बताते थे कि हमारी ब्रांच श्रीलंका और नेपाल में है. देश के बाहर ब्रांच होने के कारण लोगों को आसानी से इन पर विश्वास हो जाता था और लोग इनके पास रुपए जमा कराते थे. 

यह भी पढ़ें: वाह रे MP: नसबंदी शिविर में किया पैसे लेकर ऑपरेशन, परिजनों की गोद बना स्ट्रेचर
आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
इस पूरे मामले पर एएसपी राजेश भदौरिया ने बताया की आरोपियों की तलाश की जा रही है मामले में अभी तक तीन लोगों के खिलाफ धारा 294, 506, 120-बी और 420 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है. इसमें दो भाई व एक अन्य शामिल है. इनकी गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश दी जा रही है. उन्होंने कहा कि हमारी टीम आरोपियों की तलाश में लगी हुई है.

Trending news