MP की नाबालिग लड़की को राजस्थान में बेचा, 1 लाख लेकर कराई थी शादी, पुलिस ने 3 महिलाओं समेत 6 को किया गिरफ्तार
Advertisement

MP की नाबालिग लड़की को राजस्थान में बेचा, 1 लाख लेकर कराई थी शादी, पुलिस ने 3 महिलाओं समेत 6 को किया गिरफ्तार

नीमच शहर में एक नाबालिग की जबरन शादी करवाने और बाल तस्करी जैसा मामला सामने आया है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर 3 पुरुष व 3 महिला आरोपियों को गुजरात से गिरफ्तार किया है. 

सांकेतिक तस्वीर

प्रितेश सारड़ा/नीमच: मध्य प्रदेश के नीमच शहर में एक नाबालिग की जबरन शादी करवाने और बाल तस्करी जैसा मामला सामने आया है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर 3 पुरुष व 3 महिला आरोपियों को गुजरात से गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने 15 वर्षीय नाबालिग को 1 लाख रुपये में बेचकर उसकी शादी कराई थी. 

पीड़िता की मां ने थाना बघाना में जाकर नाबालिग की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. नाबालिग की मां ने बताया था कि कोई अज्ञात व्यक्ति उसकी बेटी को ले गया है. शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की. जिसमें साइबर सेल की मदद से नाबालिग के चित्तौड़गढ़(राजस्थान) में होने की जानकारी प्राप्त हुई.

ये भी पढ़ें-दुल्हन के घर लेकर निकला दूल्हा, हुआ कुछ ऐसा कि थाने पहुंच गई बारात

पुलिस अपनी टीम के साथ चित्तौड़गढ़ पहुंची. जहां पर दो लोगों ने बताया कि नाबालिग लड़की भीलवाड़ा के किसी लड़के के साथ सूरत (गुजरात) में है. फिर पुलिस सूरत के लिए रवाना हुई, जहां से नाबालिग को दशरथ सिंह के कब्जे से छुड़ाया गया. 

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे नाबालिग को नीमच से राजस्थान के बड़ी सादड़ी लेकर गए थे, जहां पर आरोपियों ने इनके रिश्तेदारों से मिलकर दशरथ सिंह से 1 लाख रुपये लेकर गांव शिवपुर भीलवाड़ा राजस्थान में शादी करवाई थी.

Watch LIVE TV-

Trending news