ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज के लिए इंजेक्शन का टोटा, सरकार नहीं कर रही कुछ काम- कमलनाथ
Advertisement

ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज के लिए इंजेक्शन का टोटा, सरकार नहीं कर रही कुछ काम- कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश सरकार पर एक बार फिर गंभीर आरोप लगाए हैं. कमलनाथ ने ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज के लिए आवश्यक इंजेक्शन की आवश्यता की आपूर्ति को लेकर ठोस कदम न उठाने का आरोप भाजपा सरकार पर लगाया है. उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस से मरीज मर रहे हैं, सरकार को फिक्र नहीं है.

ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज के लिए इंजेक्शन का टोटा, सरकार नहीं कर रही कुछ काम- कमलनाथ

भोपाल: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश सरकार पर एक बार फिर गंभीर आरोप लगाए हैं. कमलनाथ ने ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज के लिए आवश्यक इंजेक्शन की आवश्यता की आपूर्ति को लेकर ठोस कदम न उठाने का आरोप भाजपा सरकार पर लगाया है. उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस से मरीज मर रहे हैं, सरकार को फिक्र नहीं है. न ही सरकार ने कोई खास तैयारी की है.

उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में ऑक्सीजन, रेमडेसिविर की कमी की तरह ही ब्लैक फंगस बीमारी में उपयोग में आने वाले आवश्यक इंजेक्शन की कमी से जनता रोजाना जूझ रही है. इसकी कमी के कारण मरीजों की जान जा रही है. मरीज के परिजन इसके लिये दर-दर भटक रहे हैं. प्रदेश में अभी तक करीब 500 मरीज इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं, लेकिन जरूरी इंजेक्शन की कमी से उनकी यह बीमारी भयावह होती जा रही है.

CM शिवराज का ऐलान- कोराना से मृत कर्मियों के परिजन को अनुकंपा नियुक्ति, 5 लाख आर्थिक मदद भी

युद्धस्तर पर काम करना चाहिए सरकार को
कमलनाथ ने कहा कि सरकार ने इन इंजेक्शनों की आपूर्ति को लेकर अभी तक कोई ठोस कार्ययोजना ना बनायी है और ना इसके आवश्यक इंतज़ाम किए हैं. मरीज़ के परिजन मारे-मारे फिर रहे हैं. निजी से लेकर सरकारी अस्पतालों में इसका टोटा है. इस बीमारी की भयावहता अधिक है. उन्होंने मांग की कि सरकार जल्द ही इन जीवनरक्षक इंजेक्शंस की कमी दूर करे. इनकी आपूर्ति बढ़ाने के प्रयास युद्ध स्तर पर करें ताकि लोगों का जीवन बच सके.

WATCH LIVE TV

Trending news