MP निगम-मंडलों में नियुक्ति की लिस्ट आज होगी फाइनल! सिंधिया समर्थकों को मिलेगी जगह?

बैठक में पार्टी प्रवक्ताओं और पैनलिस्ट्स के नाम भी फाइनल किए जाने पर चर्चा हुई. साथ ही जिलों के संगठन मंत्रियों को भी नई जिम्मेदारी देने पर भी बात बनी. 

MP निगम-मंडलों में नियुक्ति की लिस्ट आज होगी फाइनल! सिंधिया समर्थकों को मिलेगी जगह?

भोपालः मध्य प्रदेश में आज निगम मंडल के चेहरे तय हो सकते हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, सुहास भगत और हितानंद शर्मा के साथ अहम की. यह बैठक कोलार डैम रेस्ट हाउस में हुई. माना जा रहा है इस बैठक में निगम मंडल में नियुक्त किए जाने वाले नेताओं की लिस्ट फाइनल की जा सकती है. कल ही सीएम शिवराज दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात करके लौटे हैं. 

ऐसी खबरें हैं कि इस बैठक में पार्टी प्रवक्ताओं और पैनलिस्ट्स के नाम भी फाइनल किए जाने पर चर्चा हुई. साथ ही जिलों के संगठन मंत्रियों को भी नई जिम्मेदारी देने पर भी बात बनी. आगामी उपचुनाव को देखते हुए बैठक में ओबीसी, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के नेताओं की सत्ता में सक्रियता बढ़ाने पर भी चर्चा हुई.

सिंधिया समर्थकों को मिलेगी जगह?
निगम मंडलों में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक नेताओं को भी जगह दी जा सकती है. जिसके तहत इमरती देवी, ऐदल सिंह कंषाना, मुन्नालाल गोयल और गिर्राज दंडोतिया को निगम मडंलों में एडजस्ट किया जा सकता है. सीएम शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया की पूर्व में कई मुलाकात भी हो चुकी हैं. 

सिंधिया समर्थकों को कैबिनेट में जगह मिलने के बाद भाजपा के कई नेताओं को कोई पद नहीं मिल सका है. ऐसे में भाजपा की कोशिश है कि उपचुनाव से पहले वह असंतुष्ट नेताओं को निगम मंडल में नियुक्ति देकर उन्हें खुश कर सकती है. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को ही दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. साथ ही भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ ही सीएम शिवराज की बैठकें हुईं.