GST चोरी के मामले में सोम डिस्टिलरीज के प्रमोटर गिरफ्तार

जीएसटी आसूचना विभाग के अधिकारियों ने भोपाल की कंपनी सोम डिस्टिलरीज के प्रवर्तकों को करीब आठ करोड़ रुपये की कर चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है. 

GST चोरी के मामले में सोम डिस्टिलरीज के प्रमोटर गिरफ्तार

भोपाल: जीएसटी आसूचना विभाग के अधिकारियों ने भोपाल की कंपनी सोम डिस्टिलरीज के प्रवर्तकों को करीब आठ करोड़ रुपये की कर चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बताया कि यह मामला अल्कोहल आधारित हैंड सैनिटाइजर की आपूर्ति और बिक्री से संबंधित है. गिरफ्तार लोगों में जगदीश अरोड़ा और उनके भाई अजय अरोड़ा (दोनों कंपनी के प्रवर्तक) और बिनय कुमार (निदेशक) शामिल हैं. अधिकारियों ने बताया कि सभी आरोपियों को यहां अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उन्हें 24 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

कंपनी को इस बारे में भेजे गए ई-मेल का जवाब नहीं मिला. माल एवं सेवा कर आसूचना महानिदेशालय (डीजीजीआई) ने बयान में कहा कि अभी तक कुल 7.97 करोड़ रुपये की जीएसटी अपवंचना का पता चला है. अधिकारियों ने कहा कि अभी यह राशि बढ़ेगी क्योंकि इस बात का संदेह है कि ड्रमों और टैंकरों के जरिये बड़ी मात्रा में हैंड सैनिटाइजर की आपूर्ति की गई.

बयान में कहा गया है कि अभी तक की जांच में सामने आया है कि करीब 20.40 करोड़ रुपये मूल्य का हैंड सैनिटाइजर जीएसटी के भुगतान के बिना भेजा गया. जांच एजेंसी ने कहा कि मात्रा के हिसाब से देशभर में करीब 14 लाख लीटर हैंड सैनिटाइजर की आपूर्ति जीएसटी के भुगतान के बिना की गई. भोपाल क्षेत्रीय इकाई के डीजीजीआई के अधिकारियों ने रायसेन रोड पर सोम (एसओएम) डिस्टिलरीज प्राइवेट लि. के कारखाने और कार्यालय में छापेमारी की थी.