MP राष्ट्रीय मीन्स-कम-मेरिट छात्रवृत्ति परीक्षा स्थगित, रजिस्ट्रेशन की तारीख भी बढ़ी

इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कोरोना समीक्षा बैठक के दौरान दी. उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ रहा है. उसे देखते हुए इस परीक्षा को स्थगित किया जाता है.

MP राष्ट्रीय मीन्स-कम-मेरिट छात्रवृत्ति परीक्षा स्थगित, रजिस्ट्रेशन की तारीख भी बढ़ी

भोपाल: MP NMMS 2021: बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने राष्ट्रीय मीन्स-कम-मेरिट छात्रवृत्ति (NMMS) के लिए 2 मई 2021 को आयोजित होने वाली चयन परीक्षा को स्थगित कर दिया है. इसके अलावा इस परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख भी 15 मई तक बढ़ा दी गई है. राज्य सरकार की तरफ से यह परीक्षा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों को स्कॉलरशिप देने के लिए आयोजित की जाती है.

MP Board: जानिए कब आएगा 12वीं का नया शेड्यूल, यहां देखें लेटेस्ट अपडेट

इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कोरोना समीक्षा बैठक के दौरान दी. उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ रहा है. उसे देखते हुए इस परीक्षा को स्थगित किया जाता है. सरकार की तरफ से परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान जल्द किया जाएगा. 

आपको बता दें कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं भी मई तक स्थगित कर दी गईं हैं. अब ये परीक्षाएं जून के पहले सप्ताह से आयोजित की जाएंगी. इन परीक्षाओं का टाइम टेबल विभाग की तरफ से जल्द जारी किया जाएगा. 

Lockdown की खबर सुन MP लौट रहे थे मजदूर और छात्र, Gwalior में पलटी बस, 3 की मौत, कई दबे

इसके अलावा मध्य प्रदेश में कक्षा 9 और 11 की वार्षिक परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई हैं. इन कक्षाओं के छात्रों का मूल्यांकन पूर्व में ली गई परीक्षाओं या टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. 

WATCH LIVE TV