MP में संयुक्त छात्र मोर्चा का हल्ला बोल कल से, रोजगार सहित इन मांगों को लेकर करेंगे प्रदर्शन

इस दौरान कोविड स्टॉफ को स्थाई करते हुए मध्यप्रदेश में मेल नर्स को भी नर्सिंग भर्ती में समान अवसर दिए जाने समेत अन्य मांगों को लेकर युवा छात्र संगठनों के संयुक्त आह्वान पर विभिन्न जिलों में विरोध दिवस मनाया जाएगा. 

MP में संयुक्त छात्र मोर्चा का हल्ला बोल कल से, रोजगार सहित इन मांगों को लेकर करेंगे प्रदर्शन
सांकेतिक तस्वीर.

भोपाल: कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी आने के बाद मध्य प्रदेश को अनलॉक कर दिया गया है. इसी क्रम में रोजगार को अनलॉक करने के लिए पूरे प्रदेश में संयुक्त छात्र मोर्चा कल से हल्ला बोल करने जा रहा है. बुधवार यानि 23 जून को प्रदेश के लगभग सभी जिलों में रोजगार की विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगार युवा व्यापम भर्तियों को शीघ्र जारी करते हुए व्यापम कैलेंडर जारी करने की मांग को लेकर सड़कों पर उतरेंगे. 

इस दौरान कोविड स्टॉफ को स्थाई करते हुए मध्यप्रदेश में मेल नर्स को भी नर्सिंग भर्ती में समान अवसर दिए जाने समेत अन्य मांगों को लेकर युवा छात्र संगठनों के संयुक्त आह्वान पर विभिन्न जिलों में विरोध दिवस मनाया जाएगा. इस संबंध में जानकारी देते हुए युवा संगठन मध्य प्रदेश यूनिटी के संयोजक राज सिंह ने कहा कि आधा साल बीत जाने के बाद भी PEB परीक्षा कैलेंडर जारी नहीं कर पाया है. 

उन्होंने कहा वार्षिक कैलेंडर नहीं जारी होने की वजह से पुलिस कॉन्स्टेबल, मध्य प्रदेश टीईटी सहित अन्य भर्तियों पर कुछ भी स्पष्ट नहीं है. जिसकी वजह से छात्र परेशान हैं. इस महामारी में छात्रों के सामने रोजी-रोटी का संकट भी पैदा हो गया है. राज सिंह ने कहा कि हम परीक्षाओं को समय पर पूर्ण करवाने के लिए Model Exam Code लागू करने की मांग कर रहे हैं. 

इसके बावजूद भी अगर सरकार द्वारा हमारी मांग नहीं पूरी की जाती है, तो हम प्रदेश में आंदोलन करेंगे. राज सिंह ने कहा कि Model Exam Code की मांग करना करना छात्रों का अधिकार है. 

WATCH LIVE TV