MP में भारी बारिश की चेतावनी, राजधानी में बन रहे बाढ़ के हालात, Red Alert है जारी

लगातार बारिश से भोपाल के बड़े तालाब का वाटर लेवल बढ़ गया है. तेज हवा के साथ बड़े तालाब में बड़ी-बड़ी लहरे उठ रही हैं.मौसम विभाग ने भी रेड ओर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

MP में भारी बारिश की चेतावनी, राजधानी में बन रहे बाढ़ के हालात, Red Alert है जारी
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश में झमाझम बरसात का सिलसिला जारी है.प्रदेश में हो रही लगातार बारिश से भोपाल के बड़े तालाब का वाटर लेवल बढ़ गया है. तेज हवा के साथ बड़े तालाब में बड़ी-बड़ी लहरे उठ रही हैं.मौसम विभाग ने भी रेड ओर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.जिसने लोगों की चिंता और बढ़ा दी है.बारिश के चलचे निचली बस्तियों में भी जल भराव की स्थिति पैदा हो रही है, वहीं नदी-नाले भी ऊफान पर है.

 

मौसम केंद्र भोपाल ने प्रदेश के ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया और भिंड जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है, जिसके कारण जनजीवन भी प्रभावित हो सकता है. 

मौसम विभाग ने लोगों से घर पर रहने और यात्रा ना करने की अपील की है. तेज बारिश के कारण नदी-नाले ऊफान पर आ सकते हैं, इसके लिए लोगों से बरसाती नदी और नालों से दूर रहने को कहा गया है. 

ये भी पढ़ें-जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही थी नाबालिग रेप पीड़िता, कोई नहीं आया आगे, तब SI ने इस तरह बचाई जान

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के अशोकनगर, गुना, मुरैना, श्योपुर, छतरपुर, सागर, टीकमगढ़ और दमोह जिलों के कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है. इसके साथ ही मंदसौर, नीमच और पन्ना जिले में भारी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

इन जिलों में लुढ़का पारा 
बता दें कि राजधानी भोपाल में बारिश पड़ने से मौसम में ठंडक महसूस की गई है. यहां दिन और रात के तापमान में केवल डेढ़ से 5 डिग्री का अंतर ही रह गया. जिसके चलते लोगों को ठंडक का एहसास हुआ.

Watch LIVE TV-