MP Weather Today: मध्य प्रदेश में मानसून सक्रिय, राजधानी में हो रही झमाझम बारिश
Advertisement

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में मानसून सक्रिय, राजधानी में हो रही झमाझम बारिश

(MP Weather Update) में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. एक बार फिर प्रदेश में मानसून (Monsoon) सक्रिय हो गया है. राजधानी भोपाल में सुबह से मूसलाधार(Heavy rain in Bhopal) बारिश हो रही है.

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. एक बार फिर प्रदेश में मानसून (Monsoon) सक्रिय हो गया है. राजधानी भोपाल में सुबह से मूसलाधार(Heavy rain in Bhopal) बारिश हो रही है.अधिक बारिश के कारण सड़कें जलमग्न हैं, अधिकतर इलाकों में जलभराव के हालात पैदा हो गए हैं. वहीं कई इलाकों में भारी बारिश से बिजली भी गुल है.

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिनमें से 6 जिलों में येलो अलर्ट जारी है. प्रदेश में 1 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि प्रदेश में मानसून 5 सितंबर तक सक्रिय रहेगा.

ये भी पढ़ें-Gold Price Today: सोने-चांदी के दामों में दिखी स्थिरता, यहां जानें भोपाल में क्या रहे आज के भाव

बता दें कि रविवार को भी राजधानी में दोपहर 3 बजे के बाद तेज बारिश शुरू हुई थी जो करीब 5 बजे तक चली. 2 घंटे में 2 इंच बारिश दर्ज की गई. इसके साथ ही ग्वालियर, बैतूल, मंडला, रतलाम, होशंगाबाद, छिंदवाड़ा, खरगोन, रीवा, नौगांव,जबलपुर और गुना में भी भारी बरसात हुई.

मौसम विभाग ने दी थी चेतावनी
मौसम विभाग ने  शनिवार को प्रदेश में मानसून के सक्रिय होने की जानकारी दी थी. जिसके मुताबिक रविवार को बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना है. इससे मानसून ट्रफ की लाइन सामान्य स्थिति में आई है, अरब सागर से आ रहीं नम हवाओं में मिलने के बाद राज्य में मानसून ने दस्तक दी है. मौसम विज्ञानिकों ने बताया था कि राज्य में 30 अगस्त को मानसून एक बार फिर सक्रिय होगा और कई जिलों में भारी बारिश भी होगी.

Watch LIVE TV-

 

 

 

 

Trending news