OBC आरक्षण पर फिर छिड़ी जंग! कमलनाथ ने लगाए गंभीर आरोप तो BJP बोली- बताइए किस राज्य में लागू किया?
Advertisement

OBC आरक्षण पर फिर छिड़ी जंग! कमलनाथ ने लगाए गंभीर आरोप तो BJP बोली- बताइए किस राज्य में लागू किया?

BJP  ने कहा कि कांग्रेस बताए कि अपने शासनकाल में और अभी जहां उसकी सरकार है, किस राज्य में 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण लागू किया गया है?

कमलनाथ और सीएम शिवराज सिंह. (फाइल फोटो)

भोपाल/आकाश द्विवेदीः मध्य प्रदेश में एक बार फिर OBC आरक्षण के मुद्दे पर जंग छिड़ती दिखाई दे रही है. दरअसल पूर्व सीएम कमलनाथ ने आज ट्वीट कर शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. कमलनाथ ने ट्वीट किया कि उनकी सरकार ने ओबीसी आरक्षण बढ़ाकर 27 फीसदी किया लेकिन शिवराज सरकार ने इसे लागू करने के लिए गंभीर प्रयास नहीं किए. इस पर भाजपा ने भी पलटवार किया है. भाजपा ने कहा कि जाति को जाति से भिड़ाना और लोगों को गुमराह करना कांग्रेस का शगल है. मोदी सरकार ने ही पिछड़े वर्ग के हक की कई योजनाओं को लागू किया है. 

क्या बोले कमलनाथ
दरअसल कमलनाथ ने आरक्षण के मुद्दे पर आज कई ट्वीट किए. अपने ट्वीट मे कमलनाथ ने लिखा कि "2019 में उनकी सरकार ने प्रदेश में पिछड़ा वर्ग का आरक्षण 14 फीसदी से बढ़ाकर 27 फीसदी कर दिया था लेकिन शिवराज सरकार ने इसे लागू करने के गंभीर प्रयास नहीं किए. हाईकोर्ट में आरक्षण के खिलाफ कुछ याचिकाएं दाखिल की गईं लेकिन सरकार द्वारा उचित पैरवी नहीं किए जाने से बढ़ा हुआ आरक्षण अभी तक लागू नहीं हो पाया है". "कमलनाथ ने अन्य ट्वीट में लिखा कि पूर्व में 2003 में भी कांग्रेस सरकार ने यह आरक्षण लागू किया था लेकिन तब भी शिवराज सरकार की कमजोर पैरवी के कारण 10 साल तक मामला लटका रहा और अंत में आरक्षण निरस्त हो गया. शिवराज सरकार को अपनी पिछड़ा वर्ग विरोधी मानसिकता त्यागकर, सामाजिक न्याय में सहयोग करना चाहिए". कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने भी आरक्षण के मुद्दे पर सत्ताधारी बीजेपी पर निशाना साधा.

बीजेपी ने किया जोरदार पलटवार
कमलनाथ के इन ट्वीट पर बीजेपी ने भी जोरदार पलटवार किया है. भाजपा महामंत्री रजनीश अग्रवाल ने कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग को बीजेपी की मोदी सरकार ने ही संवैधानिक दर्जा दिया है. साथ ही पिछड़ा वर्ग के हक की कई योजनाओं को भी सरकार द्वारा लागू किया गया है. रजनीश अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस बताए कि अपने शासनकाल में और अभी जहां उसकी सरकार है, किस राज्य में 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण लागू किया गया है?

भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति करती है. कांग्रेस ने कभी भी पिछड़े वर्ग को लाभ नहीं दिया. उन्होंने कहा कि जाति को जाति से लड़ाना, लोगों को गुमराह करना, कांग्रेस का शगल है. पिछड़े वर्ग के सबसे ज्यादा सांसद और विधायक भाजपा में हैं और मोदी मंत्रीमंडल में भी सबसे ज्यादा मंत्री ओबीसी वर्ग के ही हैं. 

Trending news