साध्वी प्रज्ञा ने उठाई इस रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग, इस हस्ती का नाम सुझाया
Advertisement

साध्वी प्रज्ञा ने उठाई इस रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग, इस हस्ती का नाम सुझाया

प्रभात झा के बाद अब भोपाल सांसद साध्वी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भी हबीबगंज नाम पर एतराज जताया है. उन्होंने हबीबगंज का नाम बदलने मांग की है. उन्होंने कहा है कि इसका नाम बदल कर स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा जाए.

साध्वी प्रज्ञा ने उठाई इस रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग, इस हस्ती का नाम सुझाया

भोपाल: भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन के नाम बदलने को लेकर एक बार फिर मांग उठी है.प्रभात झा के बाद अब भोपाल सांसद साध्वी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भी हबीबगंज नाम पर एतराज जताया है. उन्होंने हबीबगंज का नाम बदलने मांग की है. उन्होंने कहा है कि इसका नाम बदल कर स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा जाए.

उन्होंने ये बात रेलवे की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में उठाई. साथ ही उन्होंने हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने संबंधित प्रस्ताव रेलवे की स्टैंडिंग कमेटी में रखने जाने की बात कही है.उन्होंने कहा कि वह नाम बदलने को लेकर उच्च अधिकारियों से चर्चा करेंगी. इसको लेकर वह दिल्ली में भी प्रस्ताव रखेंगी.

ये भी पढ़ें-पुरानी रंजिश में दी 'गब्बर' वाली सजा, काट डाले युवक के दोनों हाथ

यहां से उठी थी मांग
आपको बता दें कि साल 2020 दिसंबर में इस रेलवे स्टेशन के नाम परिवर्तन का प्रस्ताव पूर्व राज्यसभा सांसद व वरिष्ठ भाजपा नेता प्रभात झा की ओर से रखा गया था. प्रभात झा ने इस संबंध में रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र भी लिखा था. जिसमें उन्होंने तर्क दिया था कि हबीबगंज और झांसी के नाम का कोई इतिहास नहीं है. इसलिए कोई औचित्य नहीं की इनके नाम पर स्टेशन का नाम रहे.

ये भी पढ़ें-अघोषित बिजली कटौती से अपनों के निशाने पर आए ऊर्जा मंत्री, बोले- बहुत कुछ बदल गया है

प्रभात झा ने कहा था कि अटल बिहारी वाजपेयी का मध्य प्रदेश से गहरा संबंध रहा है. झांसी स्टेशन का नाम महरानी लक्ष्मी बाई और हबीबगंज का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर होगा तो आगामी पीढ़ी उनके बारे में जानेगी.

Watch LIVE TV-

 

 

Trending news