खरगोन के जंगलों में हो रही हरे-भरे पेड़ों की तस्करी, रहवासियों की शिकायत पर जागा वन विभाग
Advertisement

खरगोन के जंगलों में हो रही हरे-भरे पेड़ों की तस्करी, रहवासियों की शिकायत पर जागा वन विभाग

खरगोन जिले में वन माफियाओं द्वारा जंगलों को धड़ल्ले से काटा जा रहा है. बड़वाह वन मंडल के वन परिक्षेत्र में सागवान के हरे-भरे सैकड़ों पेड़ों को वन माफिया काटा जा रहे हैं. 

फाइल फोटो

राकेश जायसवाल/खरगोन: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में वन माफियाओं द्वारा जंगलों को धड़ल्ले से काटा जा रहा है. बड़वाह वन मंडल के वन परिक्षेत्र में सागवान के हरे-भरे सैकड़ों पेड़ों को वन माफिया काटा जा रहे हैं. 

घने जंगल क्षेत्र में यह क्रम जारी है. वैसे तो इलाके के जंगल की सुरक्षा के लिए रेंजर, डिप्टी रेंजर, चार फारेस्ट गार्ड की तैनाती की हुई है, फिर भी पेड़ों को काटा जा रहा है. लेकिन सागवान के पेड़ों की सिल्लियां बनाकर ट्रकों में भरकर लकड़ी की तस्करी की जा रही है. 

ये भी पढ़ें-Bhopal Unlock: राजधानी में खुले बाजार, लेकिन इस बात का रखना होगा खास ख्याल, वरना लग सकता है जुर्माना

इलाके के रहवासी लोग वन विभाग के आला अफसरों को लगातार शिकायत कर रहे हैं, मगर वन माफियाओं के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया है. जिसके बाद अब रहवासियों ने कटे हुए पेड़ों के फोटो वायरल किए, जिसके बाद वनमंडल डीएफओ सीएस चौहान ने एसडीओ के नेतृत्व में एक टीम बनाकर जंगल में भेजी. जहां पाया गया कि जंगल के खरकुट बीट के कक्ष क्रमांक 106 में हरे-भरे बेशकीमती सागवान के सैकड़ों वृक्षों को काटा जा चुका है.

मामले में डीएफओ सीएस चौहान का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है, दोशियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Watch LIVE TV-

Trending news