क्या है MP सरकार की वैद्य आपके द्वार योजना, कैसे मिलेगा लाभ, क्या करना होगा?

इस बात की जानकारी आयुष राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से वैद्य आपके द्वार योजना के शुभारंभ अवसर पर कही.

क्या है MP सरकार की वैद्य आपके द्वार योजना, कैसे मिलेगा लाभ, क्या करना होगा?

भोपाल: बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से प्रदेश में लॉकडाउन लगाया है. जिसके चलते कई पाबंदियां भी लागू हैं. वहीं, कोरोना के डर से लोग घरों से बाहर निकलकर इलाज कराने से भी कतरा रहे हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार की तरफ से आयुष विभाग की सेवाओं को नए स्वरूप में लाने का प्रयास किया गया है. इस पहले के चलते अब आयुषक्योर मोबाइल ऐप के माध्यम से लोगों को घर बैठे आयुष चिकित्सक की सेवाएं मिलेंगी.

सांसद साध्वी प्रज्ञा ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र, इन कर्मचारियों को नियमित करने की रखी मांग

इस बात की जानकारी आयुष राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से वैद्य आपके द्वार योजना के शुभारंभ अवसर पर कही. इस मौके पर उन्होंने आयुर्वेद चिकित्सक डॉ वंदना से वीडियो कॉल के माध्यम से चर्चा की. आयुषक्योर ऐप कोई भी व्यक्ति गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकता है. इस ऐप में अभी 70 आयुर्वेद चिकित्सक जुड़े हैं और यूनानी व होम्योपैथिक चिकित्सकों को भी ऐप से जोड़ा जा रहा है. इस ऐप के जरिए कोई भी व्यक्ति चिकित्सकीय मदद डॉक्टर से ले सकेगा.

आयुष राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे ने कहा कि चिकित्सक वीडियो कॉल के माध्यम से मरीज से चर्चा कर उपचार संबंधी परामर्श देंगे. इसके अलावा मरीज चिकित्सक द्वारा लिखी जांच को कराने के बाद रिपोर्ट  भी अपलोड कर सकेगा. मरीजों को यह सुविधा निशुल्क मिलेगी.

उपचुनाव में BJP की हार के बाद दमोह कलेक्टर-एसपी पर गिरी गाज, रतलाम कलेक्टर का भी तबादला 

ऐसे डाउनलोड करें आयुषक्योर ऐप
- सबसे पहले अपने फोन का मोबाइल डाटा ऑन करके प्ले स्टोर ओपन करें.
- यहां सर्च ऑप्शन में जाकर आयुषक्योर ऐप सर्च करें.
- सर्च के बाद आयुषक्योर ऐप आ जाएगा और इसे डाउनलोड करें.
- डाउनलोड करने के बाद मांगी गई जानकारी जैसे मोबाइल नंबर आदि दर्ज करें.
- आपको मोबाइल पर एक ओटीवी आएगा उसे दर्ज करके एक्सेस करें.

WATCH LIVE TV