CM भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में महिला सुरक्षा को लेकर जताई चिंता, दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि किसी भी समाज की प्रगति एवं विकास महिलाओं की भागीदारी के बिना संभव नहीं है. छत्तीसगढ़ राज्य के विकास में भी महिलाओं की महत्वपूर्ण भागीदारी है.

CM भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में महिला सुरक्षा को लेकर जताई चिंता, दिए ये निर्देश
भूपेश बघेल ने लिखा कि समाज में महिलाओं को सुरक्षित एवं सकारात्मक माहौल उपलब्ध कराना सरकार का अहम दायित्व है.

रायपुर: हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर के आरोपियों को स्‍थानीय पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया. इस मुठभेड़ के बाद देश के सभी हिस्सों के लोग पीड़िता को इन्साफ मिलने की बात से खुश हैं. वहीं, इस पुलिस एनकाउंटर पर प्रतिक्रिया देते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कोई आरोपी अगर भाग रहा हो तो, यही तरीका होता है. न्याय हुआ है, ऐसा कह सकता हूं. 

इसी के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महिला सुरक्षा पर चिंता भी जताई. सीएम भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखते हुए कहा कि महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मैंने मुख्य सचिव को महिला सुरक्षा के लिए दो सप्ताह के भीतर इंटीग्रेटेड प्लान तैयार कर प्रस्तुत करने एवं महिला सहायता हेतु आधुनिक टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करते हुए मोबाइल आधारित ऐप की व्यवस्था भी शीघ्र सुनिश्चित करने को कहा है.

उन्होंने लिखा कि किसी भी समाज की प्रगति एवं विकास महिलाओं की भागीदारी के बिना संभव नहीं है. छत्तीसगढ़ राज्य के विकास में भी महिलाओं की महत्वपूर्ण भागीदारी है. समाज में महिलाओं को सुरक्षित एवं सकारात्मक माहौल उपलब्ध कराना सरकार का अहम दायित्व है, जिसके लिए छत्तीसगढ़ राज्य सरकार भी कृत संकल्पित है.