छत्तीसगढ़ सरकार के कामकाज से कांग्रेस आलाकमान खुश, सीएम बघेल को दी बधाई

महिला दिवस पर सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा को छत्तीसगढ़ आने का न्योता दिया गया है.  

छत्तीसगढ़ सरकार के कामकाज से कांग्रेस आलाकमान खुश, सीएम बघेल को दी बधाई
फोटो साभार: @bhupeshbaghel

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नवनिर्वाचित मेयर, नगर पालिका अध्यक्ष और मंत्रियों के साथ शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की. इस दौरान प्रभारी पीएल पुनिया और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम भी मौजूद रहे. मुकालात के दौरान बघेल सरकार के एक साल के कामकाज पर चर्चा हुई.

रायपुर लौटने पर सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि सोनिया गांधी ने आशीर्वाद दिया है. वहीं राहुल गांधी ने सबको मिलकर काम करने के लिए कहा है. कांग्रेस आलाकमान ने बघेल सरकार के कामकाज पर संतोष जताया और बधाई भी दी है. साथ ही महिला दिवस पर सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा को छत्तीसगढ़ आने का न्योता दिया गया है.

वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बताया कि सत्ता-संगठन तालमेल के साथ आगे बढ़े ऐसा राहुल गांधी ने कहा है. उन्होंने निकाय की सफलता पर भी खुशी जताई है.

'हर नागरिक को संविधान के बारे में जानना चाहिए'
रायपुर लौटे सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ के स्कूलों में संविधान का पाठ पढ़ाए जाने पर कहा कि हर नागरिक को संविधान के बारे में जानना चाहिए. संविधान इस देश में सर्वोपरि है. आज संविधान की रक्षा बड़ी जिम्मेदारी है. बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'आज संविधान को छेड़ा जा रहा है, उसका विरुद्ध किया जा रहा है.'

मीसा बंदी कोई स्वतंत्रता सेनानी नहीं: सीएम बघेल

मीसा बंदियों की पेंशन रोके जाने पर भूपेश बघेल ने कहा कि इसमें कोई दिक्कत नहीं है. मीसा बंदी कोई स्वतंत्रता सेनानी नहीं हैं. वहीं, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि राजनीतिक आंदोलन की वजह से जेल गए व्यक्तियों को सरकारी खजाने से पेंशन देना ठीक नहीं है.