ये लापरवाही नहीं अमानवीयता है..!! इटारसी स्टेशन पर खुले में रखा शव, चुहों ने कुतरी आंखें

मृतक का शव गुरूवार रात से शुक्रवार दोपहर तक 2 बजे तक रखा रहा. जीआरपी पुलिस द्वारा देर रात की बात कहकर शव को मॉर्चरी हाउस मे रखने की जगह खुले मे ही रातभर रखने दिया.

ये लापरवाही नहीं अमानवीयता है..!! इटारसी स्टेशन पर खुले में रखा शव, चुहों ने कुतरी आंखें

इटारसी: कोरोना के दौरान हॉस्पिटल मे शव के साथ लापहरवाही का कई मामले सामने आए थे, जहां चूहों ने शवों को कुतर डाला था. ऐसा ही एक मामला भोपाल मंडल के इटारसी जीआरपी का है जहां शव को बर्बरता पूर्वक खुले में रख दिया था. उसी रात में चूहों ने मृतक की दोनों आँखों को कुतर दिया. 

CBSE 12th 2021 प्रैक्टिकल एग्जाम की संभावित डेट जारी, जानें क्या होंगे नियम

दरअसल घटना गुरूवार रात की है जहां आगरा निवासी युवक कर्नाटक एक्सप्रेस के एस 9 कोच की बर्थ नंबर 17 पर जितेंद्र सिंह (33 साल) पुत्र भीकम सिंह निवासी नागला ताज थाना बरहान आगरा अचेत अवस्था में मिले थे. ट्रेन रात 9:30 बजे ट्रेन प्लेटफार्म 1 पर आई थी. डॉक्टर्स ने जांच के बाद युवक को मृत घोषित किया जिसके बाद शव को उतारा लिया था और शव को जीआरपी परिसर के सामने ही बने कच्चे चबूतरे पर रख दिया गया था.

रात को अच्छी थी आंख
जीआरपी ने देर रात परिजनों के सूचना दी थी, तब परिजनों को मृतक की सही सलामत फ़ोटो भेजी थी लेकिन सुबह परिजनों ने शव को देखा तो मृतक की आँखे चूहे कुतर चुके थे. मृतक का पीएम कराने के बाद परिजन शव को आगरा ले गए. वहां परिजन ने जीआरपी की लाश रखने में लापरवाही की भी शिकायत की है.

जीआरपी की चूक
मृतक का शव गुरूवार रात से शुक्रवार दोपहर तक 2 बजे तक रखा रहा. जीआरपी पुलिस द्वारा देर रात की बात कहकर शव को मॉर्चरी हाउस मे रखने की जगह खुले मे ही रातभर रखने दिया. इस दौरान जीआरपी चौकी ने सबकी सुरक्षा के लिए चौकीदार भी लगाए गए थे लेकिन किसी ने देखने की कोशिश भी नहीं की और शव को इसी तरह रात भर खुले मे रखा रहा.

केनरा बैंक में SO के 220 पदों पर निकली भर्ती, 25 नवंबर से करें आवेदन @canarabank.com

रेलवे के पास मौजूद नही शव रखने की व्यवस्था
इटारसी स्टेशन से सैकड़ों की संख्या में ट्रेनों का आवागमन होता है, लेकिन इटारसी जीआरपी के पास शवों को रखने के लिए अलग से व्यवस्थाएं नहीं है और कई दफा ट्रेन मे लोगो की यात्रा के दौरान मौत हो जाती है. जिसके चलते जीआरपी शवों को खुले में ही रख देती है.

WATCH LIVE TV