किसानों के साथ हुआ बड़ा खेल! कभी लोन नहीं लिया, अब घर आ गया भरपाई का नोटिस
Advertisement

किसानों के साथ हुआ बड़ा खेल! कभी लोन नहीं लिया, अब घर आ गया भरपाई का नोटिस

किसानों की शिकायत के बाद प्रशासन ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं. माना जा रहा है कि इस मामले में बड़ा घोटाला सामने आ सकता है.

किसानों के साथ हुआ बड़ा खेल! कभी लोन नहीं लिया, अब घर आ गया भरपाई का नोटिस

रायसेन/राज किशोर सोनीः आपने कभी कर्ज ना लिया हो और बैंक की तरफ से आपको कर्ज की भरपाई का नोटिस आ जाए तो क्या करेंगे? दरअसल ऐसा सच में हुआ है. रायसेन जिले के कई किसान आजकल इसी स्थिति का सामना कर रहे हैं. किसानों की शिकायत के बाद प्रशासन ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं. माना जा रहा है कि इस मामले में बड़ा घोटाला सामने आ सकता है.

क्या है मामला
घटना रायसेन जिले के बरेली क्षेत्र की है. जहां स्थित चैनपुर सहकारी समिति की तरफ से इलाके के एक दो नहीं 62 किसानों को लोन की भरपाई का नोटिस भेजा गया है. वहीं किसानों का कहना है कि उन्होंने कोई लोन नहीं लिया है. हैरानी की बात ये है कि जिन किसानों को नोटिस भेजे गए हैं, उनमें से अधिकतर भूमिहीन किसान हैं. वहीं कुछ किसानों के पास एक एकड़ से भी कम जमीन है. साथ ही कुछ किसानों की कई साल पहले मौत हो चुकी है. इसके बावजूद इन किसानों को 1-2 लाख रुपए के लोन के नोटिस भेजे जा चुके हैं.

बड़े घोटाले की आशंका 
किसानों ने इसकी शिकायत प्रशासन से की है. इस मामले में चैनपुर सहकारी के प्रबंधक वीरेंद्र राजपूत पर गंभीर आरोप लग रहे हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि फर्जीवाड़ा कर करोड़ों रुपए की चपत लगाई गई है. वहीं शिकायत मिलने के बाद कलेक्टर ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. बता दें कि कलेक्टर ने पहले ही कई सोसायटीज के प्रबंधकों के खिलाफ एफआईआर के निर्देश दिए हुए हैं. इसके बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.   

वहीं पूरे मामले की जांच कर रहे जांच अधिकारी ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद कलेक्टर रायसेन ने जांच के आदेश दिए थे. फिलहाल सभी लोगों के बयान लेकर आगे की जांच की जाएगी. 

Trending news