MP में इन 3 दिन चलेगा वैक्सीनेशन का महाअभियान, प्रशासनिक अमला तैयारी में जुटा
Advertisement

MP में इन 3 दिन चलेगा वैक्सीनेशन का महाअभियान, प्रशासनिक अमला तैयारी में जुटा

इस महा अभियान में स्वयं सहायता समूह, कोरोना वॉलंटियर्स, जन अभियान परिषद, विधायक, सांसद, जनप्रतिनिधि और जिले का प्रसाशनिक अमला भी शामिल किया जाएगा. 

MP में इन 3 दिन चलेगा वैक्सीनेशन का महाअभियान, प्रशासनिक अमला तैयारी में जुटा

मृदुल शर्मा/भोपालः कोरोना की अनुमानित तीसरी लहर को देखते हुए एमपी सरकार तैयारियों में जुटी है. जहां एक तरफ स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत किया जा रहा है, वहीं कोरोना महामारी के खिलाफ सबसे बड़े हथियार वैक्सीनेशन को भी गति दी जा रही है. अब राज्य में तीन दिन वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया जाएगा. यह अभियान 1 से 3 जुलाई तक चलेगा. जिसके लिए प्रशासन ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं.

ग्रामीण स्तर पर चलेगा महा अभियान
राज्य के ग्रामीण इलाकों में 1 से 3 जुलाई वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जाएगा. इस महा अभियान में स्वयं सहायता समूह, कोरोना वॉलंटियर्स, जन अभियान परिषद, विधायक, सांसद, जनप्रतिनिधि और जिले का प्रसाशनिक अमला भी शामिल किया जाएगा. 

प्रदेश को मिली वैक्सीन की 8 लाख डोज
प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की 8 लाख डोज आ गई हैं. इनमें से 6 लाख कोविशील्ड की डोज हैं. जिला टीकाकरण अधिकारी का कहना है कि प्रदेश में रोजाना सवा लाख लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है. टीकों की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है. 

राजधानी भोपाल में सोमवार को ही 40 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए विभिन्न टीमें बनाई गई हैं. साथ ही ग्रामीण इलाकों में भी वैक्सीनेशन अभियान को तेज किया जा रहा है. इसके लिए लोगों को जागरुक किया जा रहा है और टीके को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर किया जा रहा है. साथ ही लोगों को कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने को भी कहा जा रहा है. ग्रामीण इलाकों में टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए सरकार पंचायतों को पुरस्कृत भी करेगी. 

  

Trending news