close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP: कमलनाथ सरकार की नई पहल, श्राद्ध तर्पण के लिए चलाई 'मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन ट्रेन'

अध्यात्म विभाग मंत्री पीसी शर्मा ने 'मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन ट्रेन' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. बिहार के बौद्धगया तक जाने वाली ये ट्रेन यात्रियों के लिए नि:शुल्क है.

MP: कमलनाथ सरकार की नई पहल, श्राद्ध तर्पण के लिए चलाई 'मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन ट्रेन'
ट्रेन को रवाना करते मंत्री पीसी शर्मा. फोटो @pcsharmainc

भोपाल: श्राद्ध तर्पण करने बिहार के गया जाने वाले यात्रियों के लिए मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से एक विषेश ट्रेन को भोपाल के हबीबगंज स्टेशन से रवाना किया गया. अध्यात्म विभाग मंत्री पीसी शर्मा ने 'मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन ट्रेन' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. बिहार के बौद्धगया तक जाने वाली ये ट्रेन यात्रियों के लिए नि:शुल्क है. ट्रेन में भोजन और इलाज की भी सुविधा भी सरकार की तरफ से ही की गई है.

भाजपा सरकार के शासनकाल में शुरु हुई इस खास ट्रेन पर कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कुछ समय के लिए ब्रेक लग गया था. इस ट्रेन के जरिए प्रदेशवासियों को सरकार विभिन्न तीर्थ स्थलों की यात्रा कराती थी. अब कांग्रेस सरकार ने नए सिरे से इसे शुरु किया है.

MP: रतलाम स्टेशन में मिल रहा पत्तों के दोनों पर खाना, रेलवे ने की ईको-फ्रेंडली पहल

बता दें कि ई सरकार के गठन के बाद यात्रियों को मुफ्त में तीर्थ स्थलों की यात्रा कराए जाने के लिए नए सिरे से ट्रेनें शुरु की गई हैं. इससे पहले सरकार इलाहाबाद महाकुंभ और रामेश्वर के लिए भी विशेष ट्रेन चला चुकी है.