ग्राउंड रिपोर्ट: बाइक के साइलेंसर से बने रॉकेट लॉन्चर से हमला, पहाड़ों में छिपे थे नक्सली, खुले में लड़ रहे थे जवान
Advertisement

ग्राउंड रिपोर्ट: बाइक के साइलेंसर से बने रॉकेट लॉन्चर से हमला, पहाड़ों में छिपे थे नक्सली, खुले में लड़ रहे थे जवान

सुरक्षाबल जैसे ही उस इलाके में पहुंचे, पहाड़ों में छिपे नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग झोंक दी. रॉकेट लॉन्चर से गोले दागने लगे. सुरक्षाबलों को संभलने का मौका भी नहीं मिला. जवान जवाबी गोलीबारी करते हुए सुरक्षित जगह की तलाश में बैक हुए. लेकिन नक्सली सुरक्षाबलों पर लगातार गोलीबारी करते हुए उनके पीछे लग गए. 

 बीजापुर के टेकलगुड़ा गांव में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ की ग्राउंड रिपोर्ट.

बप्पी राय/बीजापुर: बीजापुर के टेकलगुड़ा गांव में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ के मामले में बीजापुर और सुकमा पुलिस को जानकारी मिली थी कि जंगल में दुर्दांत नक्सली हिड़मा अपने अन्य  साथियों के साथ मौजूद है. इस जानकारी के बाद बीजापुर और सुकमा जिले के सुरक्षाबल टेकलगुड़ा की ओर निकले. सुरक्षाबलों के जंगल कूच करने की भनक हिड़मा को पहले ही लग चुकी थी. वह अपने नक्सल साथियों के साथ टेकलगुड़ा से कुछ दूर आगे पहाड़ में घात लगाकर पहले से ही बैठा था.

fallback

सुरक्षाबल जैसे ही उस इलाके में पहुंचे, पहाड़ों में छिपे नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग झोंक दी. रॉकेट लॉन्चर से गोले दागने लगे. सुरक्षाबलों को संभलने का मौका भी नहीं मिला. जवान जवाबी गोलीबारी करते हुए सुरक्षित जगह की तलाश में बैक हुए. लेकिन नक्सली सुरक्षाबलों पर लगातार गोलीबारी करते हुए उनके पीछे लग गए. एक किलोमीटर की दूरी तक जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ होती रही. ग्रामीणों के मुताबिक यह मुठभेड़ 5 घंटे तक चली. इस मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए, जबकि 31 घायल हैं.

fallback

ग्रामीणों की मानें तो सुरक्षाबल गांव में आकर हिड़मा के बारे में पूछताछ कर रहे थे. संभवतः जवानों से यही चूक हुई. ग्रामीणों के अनुसार इस मुठभेड़ में एक नक्सली के मारे जाने की और एक नक्सली के घायल होने की खबर उनको है. मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने मोटरसाइकिल के साइलेंसर से बने रॉकेट लॉन्चर का उपयोग किया. नक्सलियों ने जवानों को V शेप में फंसाकर दोनों तरफ से गोलीबारी की, जिस कारण सुरक्षबलों को इतना बड़ा नुकसान हुआ.

fallback

नक्सली जाते-जाते शहीद जवानों के हथियार भी लूट कर ले गए. जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला, इसके बावजूद घटनास्थल गवाह है कि किस बहादुरी के साथ उन्होंने नक्सलियों से दो-दो हाथ किए. जवानों द्वारा नक्सलियों पर चलाए गए गोलियों के निशान की गवाही टेकलगुड़ा के जंगल में मौजूद सैकड़ों पेड़ दे रहे हैं. गांव वालों ने गोलीबारी के खाली कारतूस भी इकट्ठा किए हैं. इसके साथ ग्रामीणों ने पोस्टर भी रखे हैं, जिन्हें जवान अपने साथ ले आए थे. इसमें लिखा था "हिंसा छोड़ो विकास से नाता जोड़ो, आत्मसमर्पण कीजिए''.

WATCH LIVE TV

Trending news