बिलासपुरः छात्रा ने कॉलेज प्रोफेसर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, मामला दर्ज

4 दिन पहले प्रोफेसर रुपचंद पाल ने एक विषय पर बात करने के बहाने मुझे कमरे में बुलाया और फिर दोस्ती करने की बात कही और अश्लील हरकतें करने की कोशिश करने लगा

बिलासपुरः छात्रा ने कॉलेज प्रोफेसर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, मामला दर्ज
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्लीः बिलासपुर के बिल्हा अग्रसेन कॉलेज के एक प्रोफेसर पर एक छात्रा ने दोस्ती का हवाला देकर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. छात्रा ने घटना के कुछ दिनों बाद परिजनों के साथ थाने पहुंचकर आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. प्रोफेसर द्वारा छात्रा से छेड़छाड़ के आरोप में पुलिस ने आरोपी प्रोफेसर पर धारा 354 क अनुसूचित जाति और जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है. केस दर्ज कराने पुलिस थाने पहुंची छात्रा ने बताया कि '4 दिन पहले प्रोफेसर रुपचंद पाल ने एक विषय पर बात करने के बहाने मुझे कमरे में बुलाया और फिर दोस्ती करने की बात कही और अश्लील हरकतें करने की कोशिश करने लगे.'

VIDEO: DU की छात्रा ने प्रोफेसर को जड़ा थप्पड़, कहा- गंदे मैसेज भेजकर बाहर मिलने बुलाता था

प्रोफेसर ने छात्रा से कही दोस्ती की बात
जानकारी के मुताबिक आरोपी प्रोफेसर रूपचंद्र पाल (61 वर्ष) बिल्हा अग्रसेन कॉलेज में समाज शास्त्र का शिक्षक है. जहां पहले तो प्रोफेसर ने छात्रा को एक विषय पर बात करने के लिए अकेले कमरे में बुलाया और फिर उसके बाद छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने की कोशिश करने लगा. जब तक छात्रा कुछ समझ पाती प्रोफेसर ने छात्रा को पकड़ लिया और उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश करने लगा.

अग्रसेन कॉलेज की वेबसाइट हैक, लिखा था- पाकिस्तान जिंदाबाद

प्रबंधन ने छात्रा से लिखित शिकायत देने को कहा
प्रोफेसर के पकड़ने पर छात्रा ने किसी तरह से खुद को प्रोफेसर से छुड़ाया और बाहर आ गई. प्रोफेसर के कमरे से बाहर निकलने पर छात्रा सीधे अपने घर चली गई. जहां उसने इस पूरी घटना की जानकारी अपने माता-पिता को दी. दूसरे दिन कॉलेज पहुंचने पर प्रोफेसर ने छात्रा से बात करने की कोशिश की, लेकिन छात्रा वहां से निकल गई. वहीं छात्रा ने इस बात की जानकारी जब कॉलेज प्रबंधन को दी तो प्रबंधन ने छात्रा से इसकी लिखित शिकायत देने की बात कही. 

प्रोफेसर फरार
कॉलेज प्रबंधन के लिखित शिकायत की मांग करने के बाद छात्रा ने परिजनों के साथ जाकर थाने में प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज कराया. मामला पुलिस में जाने के बाद से ही आरोपी प्रोफेसर गायब है. पुलिस भी प्रोफेसर की खोजबीन में जुटी है.