पत्नी आई मायके, ससुर ने दामाद पर लगावा दिया 30 हजार का जुर्माना, 30 दिन का राशन बेच पति पहुंचा SP ऑफिस
Advertisement

पत्नी आई मायके, ससुर ने दामाद पर लगावा दिया 30 हजार का जुर्माना, 30 दिन का राशन बेच पति पहुंचा SP ऑफिस

धमतरी SP (Dhamtari SP) से गुहार लगाते हुए वह भावनाओं में बहकर रो पड़ा. SP ने मदद करने का आश्वासन देते हुए हेम कुमार को वापस जाने के लिए 100 रुपए बस का किराया देकर गांव भिजवाया.

पत्नी आई मायके, ससुर ने दामाद पर लगावा दिया 30 हजार का जुर्माना, 30 दिन का राशन बेच पति पहुंचा SP ऑफिस

धमतरी/देवेंद्र मिश्राः साल 2021 के इस दौर में जहां आधुनिकता की मदद से कोरोना (Coronavirus) जैसी भयंकर महामारी का इलाज ढूंढा जा रहा है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी जिले (Dhamtari) से एक मामला सामने आया, जिसने व्यक्ति को सोचने पर मजबूर कर दिया किया कि क्या हम सच में आधुनिक हो चुके हैं? यहां एक पति को ससुर की शिकायत के बाद समाज से बहिष्कार का सामना करना पड़ा. आर्थिक रूप से कमजोर इस पीड़ित पर 30 हजार रुपए का आर्थिक दंड भी लगाया गया. जो अपने घर से 30 दिन का राशन बेच कर नजदीकी शहरी थाने पहुंचा ताकि इस बात की शिकायत कर सके.  

घरेलू विवाद में छोड़ गई पत्नी
मामला जिले के खड़पतरा क्षेत्र से सामने आया, यहां हेम कुमार निषाद की शादी 2009 में सिहावा क्षेत्र में रहने वाले रामलाल निषाद की बेटी से हुई. दोनों की तीन बेटियां हुईं, लेकिन पिछले दिनों आपसी विवाद में पत्नी अपने बच्चों को लेकर मायके आ गई. पत्नी ने विवाद की बाद अपने घर पर बताई, जिसके बाद ससुर ने अपने समाज में दामाद के खिलफ गाली-गलौज और मारपीट करने का आरोप लगा दिया.

यह भी पढ़ेंः- महंगाई पर कांग्रेस का महाप्रदर्शनः साइकिल रैली से किया विरोध, कहा- दाम कम करे सरकार, नहीं तो होगा उग्र प्रदर्शन

समाज ने लगाया 30 हजार आर्थिक दंड
पीड़ित के ससुर की बात पर समाज ने हेम कुमार पर 30 हजार रुपए का आर्थिक दंड लगाया. इतना ही नहीं उसे समाज से बहिष्कृत भी कर दिया. जिसके बाद हेम कुमार ने अपने घर में रखे 30 दिन के चावल बेचे और किसी तरह धमतरी एसपी कार्यालय पहुंचा. यहां एसपी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर से अपनी परेशानी बताई. पीड़ित की शिकायत पर एसपी ठाकुर ने नगरी SDOP को जांच करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि मामले में जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

राशन बेचकर पहुंचा फरियाद करने 
समाज की सजा से बचने हेम कुमार ने अपने घर में जमा 30 दिन का राशन बेचा क्योंकि उसके पास न तो समाज को दंड चुकाने के पैसे थे और न ही धमतरी जाने के. वह SP ऑफिस पहुंचा और वहां अपनी पत्नी और बच्चों को वापस लाने की गुहार लगाई. SP से गुहार लगाते हुए वह भावनाओं के आवेश में बहकर रो पड़ा. SP ने मदद करने का आश्वासन देते हुए हेम कुमार को वापस जाने के लिए 100 रुपए बस का किराया देकर गांव भिजवाया. 

यह भी पढ़ेंः- MP में कांग्रेस का विरोधः पेट्रोल दामों के खिलाफ साइकिल रैली, इस जिले में लगे 'डंग हाय-हाय' के नारे

यह भी पढ़ेंः- जिला खेल अधिकारी की करतूतः शिक्षिका को भेजीं अश्लील फोटोज, शिकायत के बाद ऐसे हुई गिरफ्तारी

WATCH LIVE TV

Trending news